मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले की संपत्ति कुर्क, एक ही दिन गाजीपुर व लखनऊ में हुई कार्रवाई

गाजीपुर से विद्यासागर उपाध्याय की रिपोर्ट..

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश में बड़े मफियाओं के विरूद्ध चल रहे अभियान के तहत मंगलवार को गाजीपुर में भी जिलाधिकारी एमपी सिंह एवं पुलिस कप्तान डा. ओमप्रकाश सिंह के निर्देश पर मऊ के विधायक एवं माफिया मुख्तार अंसरी की पत्नी आफसा अंसारी तथा साले सरजील रजा की संपतित को कुर्क करने की कार्रवाई की गई।


जिला प्रशासन ने उक्त कार्रवाई गैंगेस्टर एक्ट की धारा १४ (१) अंतर्गत आईएस १९१ गैंग के लीडर मुखतार की पत्नी और साले पर की है। इसके तहत करीब दो करोड़ १८ लाख की अलग-अलग संपत्ति कुर्क की गई है। पुलिस व प्रशासनिक कार्रवाई से २० मिनट पहले पुलिस विभाग ने मीडिया को भी सूचित करने का काम किया। अभी मीडिया कर्मी मौके पर पहुंचते की कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी गई। शहर के सैयदबाड़ा में स्थित आवासीय मकान को कुर्क कर दिया गया। सैयदबाड़ा (गोलाघाट) के आवासीय भवन को कुर्क करने के साथ ही शहर कोतवाली पुलिस लखनऊ गोमतीनगर में स्थित फ्लैट को कुर्क करने के लिए रवाना हो चुकी है। एक साथ गाजीपुर तथा लखनऊ में मुख्तार से जुड़े लोगों पर हुई कार्रवाई से पूरे प्रदेश के माफियाओं में दहशत कायम है।


इन संपतितयों में…
-गाजीपुर शहर के सैयदबाड़ा में स्थित आवासीय भवन। जिसकी लागत एक करोड़ १८ लाख है।
-आवासीय फ्लैट गोमतीनगर लखनऊ। जिसकी अनुमानित लागत एक करोड़ है। लखनऊ में कुर्की की कार्रवाई के लिए गाजीपुर की टीम लखनऊ रवाना हो गई है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!