“आप” के “मुन्ना” ने जनता को दी मुफ्त बिजली की गारंटी..



दुबहर ब्लाक के नगवां ग्राम सभा में कार्यक्रम आयोजित..
बलिया। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के राजनीतिक दंगल में उतरने से पहले आम आदमी पार्टी ने जनता के बीच क्रांति कार्ड एवं 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का चुनावी कार्ड खेला है। ऐसा करके पार्टी अपने नक्शेकदम पर चलने के लिए अन्य दलों को मजबूर कर दी है। उधर आम आदमी पार्टी के इस ऐलान के बाद तक यूपी के सत्ता रूढ़ दल बीजेपी में खलबली मची हुई है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं बलिया विधानसभा प्रभारी अजय राय उर्फ मुन्ना ने कहा कि पूर्वांचल की राजनीति में आप के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल के चुनावी कार्ड का काफी असर दिखाई दे रहा है। रविवार को ग्राम सभा नगवां में पार्टी नेतृत्व की बातों को रखते हुए मुन्ना ने कहा कि पार्टी जो वादा करती है, उसे हर हाल में पूरा भी करती है। इस स्थिति में दूसरे दल अगर ऐसा कोई लुभावना वादा जनता से नहीं करते हैं, तो उनकी राजनीतिक जमीन कमजोर पड़ सकती है। अपनी जमीन कमजोर होने का खतरा अन्य दलों को अभी से सताने लगा है। आप का क्रांति कार्ड और मुफ्त बिजली देने का वादा, दिल्ली की तरह यूपी की जनता पर कितना असर डालेगी यह तो वक्त ही बताएगा।
यूपी में केजरीवाल ने यह पहल करके सूबे की सियासत में नया भूचाल खड़ा कर दिया है।

बलिया के विधानसभा प्रभारी अजय राय उर्फ मुन्ना ने मुफ्त बिजली एवं क्रांति कार्ड को आम जनता तक पहुंचाने का काम किया। साथ ही यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर वादा को पूरा करने का काम किया जाएगा।
बता दें कि लोगों को मुफ्त बिजली-पानी देने के वादे के साथ दिल्ली की सत्ता में काबिज होने वाली AAP को ये अहसास हो चुका है कि यही वो कारगर सीढ़ी है, जिसके जरिए अन्य राज्यों में भी सत्ता की कुर्सी तक पहुंचा जा सकता है। यही कारण है कि यूपी से पहले पंजाब, उत्तराखंड, गुजरात व गोवा में भी केजरीवाल ने तीन सौ यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का चुनावी-वादा किया है।

राजनीतिक पंडित मानते हैं कि दिल्ली के अनुभव ने केजरीवाल को जनता की नब्ज समझने का सियासी वैद्य बना दिया है। जिसका प्रयोग अब वे हर राज्य में करते हुए पूरे चुनावी- अभियान की तस्वीर बदलने की तैयारी में हैं. वे समझ चुके हैं कि मुफ्त में कुछ भी मिले, तो उसे लेने में जनता परहेज़ नहीं करती है।बल्कि कमजोर व निम्न वर्ग का बड़ा तबका उस पार्टी का मुरीद बन जाता है।



Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!