राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा जेएनसीयू के पास द्वितीय एकदिवसीय शिविर का आयोजन





बलिया। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना की ईकाई द्वारा कुलपति प्रो. संजीत कुमार गुप्ता के संरक्षण में द्वितीय एकदिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सुरहा ताल के किनारे टावर के पास एनएसएस के छात्रों ने साफ- सफाई अभियान चलाया।

पर्यटन के दृष्टिकोण से सुरहाताल में चल रहीं थी नावें

जनपद में जिलाधिकारी की कुर्सी संभाल चुकी सौम्या अग्रवाल ने सुरहाताल को विकसित करने के लिए मेला लगवाया था। वहां नाविक प्रतियोगिता के साथ नाव भ्रमण आम जनता के लिए शुरू कराई गई थी। यह कार्यक्रम लगभग एक माह तक यहां चला। आम जनता की काफी भीड़ रहती थी। कुछ दिन पहले सांसद वीरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पर्यटन और संस्कृति की बैठक संपन्न हुई, जिसमें सुरहा में देशी – विदेशी पर्यटकों के सुविधा के लिए विकास कार्यों सहित जनपद में पर्यटन के विकास के कुछ अन्य प्रस्ताव पर चर्चा की गई। इस बैठक में जिलाधिकारी रवींद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

सुरहाताल में पर्यटन का विकास होने से देश में इस स्थल की पहचान बढ़ेगी

**राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. लाल विजय सिंह ने बताया कि यहां पर्यटन विकास होने पर देश में इस स्थल की पहचान बढ़ेगी और साथ ही विश्वविद्यालय के पास आवागमन सहित अन्य सुविधा बढ़ जाएगी। राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्रों ने टावर के चारों तरफ बिखरे हुए नमकीन के रैपर प्लास्टिक के बोतल सभी को एकत्र कर डस्टबिन में डाला और इससे लोगों को संदेश दिया कि जो भी यहां भ्रमण करने आए वह प्लास्टिक सहित अन्य कूड़ा करकट डस्टबिन में डालें।






Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!