हे राम ! दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ बारिश ने मचाई तबाही, सड़कों के साथ नाले भी डूबे, कई जगह लंबा जाम…

गाजियाबाद/दिल्ली। दिल्ली में भारी बारिश के कारण चारों तरफ तबाही मची हुई है। कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव हो गया है। इस कारण गाड़ियों की रफ्तार सुस्त पड़ गई है। यातायात पूरी तरह बेपटरी हो गया है। दिल्ली में भारी बारिश होने से मिंटो ब्रिज, मूलचंद अंडरपास और आईटीओ समेत कई स्थानों पर सड़कों पर पानी भरा हुआ है। द्वारका-पालम फ्लाईओवर पर जलभरान के बीच ट्रैफिक की रप्तार पर ब्रेक लगा है और सड़कों पर जाम के बीच गाड़ियों की लंबी कतार है।

अत्यधिक पानी जमा होने की वजह से सड़कें ब्लॉक हो गई हैं। दिल्ली यातायात पुलिस ने कई अंडरपास बंद कर दिए हैं और यात्रियों को ट्विटर के जरिए रूट डायवर्ट की जानकारी दी जा रही है। दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर अलर्ट जारी करते हुए कुछ रास्तों पर नहीं जाने की सलाह दी है। वहीं, लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के कर्मचारी जलभराव से उत्पन्न स्थिति से निपटने की कोशिश कर रहे हैं।पूर्वी दिल्ली के शाहदरा भोला नाथ नगर पुल के नीचे पानी भर गया है, जहां पुल पार कराने के लिए रिक्शा वाले २० रुपये प्रति सवारी ले रहे हैं।

जलभराव के कारण आजाद मार्केट अंडरपास को बंद किया गया है। इसके अलावा प्रह्लादपुर अंडरपास, लाजपत नगर, जंगपुरा, आईटीओ, प्रगति मैदान, संगम विहार, रोहतक रोड, मंगोलपुरी, किराड़ी और मालवीय नगर में भी सड़कों पर जलभराव की समस्या देखने को मिल रही है। दिल्ली के आईटीओ स्थित आईपी स्टेट थाने के परिसर में सुबह भारी बारिश के बाद जलभराव हो गया था। हालांकि, अब जल निकासी कर दी गई है। इसके अलावा दक्षिण दिल्ली में महरौली-बदरपुर रोड पर जलभराव के कारण यातायात प्रभावित हुआ है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!