स्टेशन मास्टर द्वारा यात्रियों से अभद्र व्यवहार व सलाहकार समिति की उपेक्षा से आक्रोश





रेलवे स्टेशन की शिकायत पुस्तिका में दर्ज हुई शिकायत

ट्वीट कर इसकी शिकायत डीआरएम समेत रेल मंत्रालय को भेजा
गाजीपुर। जखनियां रेलवे स्टेशन पर तैनात स्टेशन मास्टर जितेंद्र चौधरी द्वारा आए दिन यात्रियों से अभद्र व्यवहार व रेलवे सलाहकार समिति में नामित सदस्यों से वाद-विवाद को लेकर उनके खिलाफ स्टेशन पर शिकायत पुस्तिका में शिकायत दर्ज की गई है। साथ ही ट्वीट द्वारा इसकी जानकारी डीआरएम सहित रेल मंत्रालय को भेजा गया।
बता दें कि जब यात्री स्टेशन मास्टर से रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं के बारे में जानकारी लेने जाता है, तो जितेंद्र चौधरी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी जाती है। उल्टा यात्रियों को स्टेशन मास्टर कार्यालय से बदतमीजी के साथ बाहर जाने को कहा जाता है। इसकी सूचना प्राप्त होने पर स्टेशन सलाहकार समिति के नामित सदस्य उमाशंकर यादव और पीयूष सिंह ने इसकी जानकारी मांगी और स्टेशन व्यवस्था के बारे में पूछा तो वह उन लोगों पर भी भड़क गए और कहा की आपको जो पूछना है और जो करना है सीधे डीआरएम वाराणसी से कहें तथा पूछें। उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए उनको स्टेशन से बाहर जाने को कहा। इस बात को लेकर ऑल इंडिया रेल यूजर्स फेडरेशन मंडल वाराणसी के अध्यक्ष और भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ जिला संयोजक प्रमोद वर्मा ने उनसे पूछा तो कहा कि मैं किसी का जवाब देने के लिए यहां तैनात नहीं हूं, जो मेरी मर्जी है वही काम करूंगा। मेरी शिकायत जिससे करनी हो आप कर दीजिए। इस बात को लेकर प्रमोद वर्मा ने कहा कि भारतीय रेल एक सम्मानित संस्था है। करोड़ों लोग इससे यात्रा करते हैं, सरकार यात्रियों के सुविधाओं के प्रति सजग सतर्क व जिम्मेदार है। आप स्टेशन मास्टर हैं, आपका कर्त्तव्य बनता है कि आपसे जो भी जानकारी यात्री मांगे, उसका जवाब दें। यात्रियों की सहायता करें। स्टेशन परिसर सहित अन्य व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करें।
आप अपने कर्त्तव्यों का पालन न कर नामित सदस्यों सहित सम्मानित रेल यात्रियों के साथ जो अनुचित व्यवहार कर रहे हैं, यह व्यवहार कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसकी लिखित सूचना डीआरएम सहित संबंधित अधिकारियों को दी जाएगी। प्रमोद वर्मा ने कहा भाजपा सरकार में दिन प्रतिदिन यात्री सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है। यात्रियों की सहूलियत के लिए सारी व्यवस्था की जा रही है। अगर इस प्रकार का व्यक्ति भारतीय रेल को बदनाम करने का काम करेगा, तो यह उचित नहीं है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से मांग किया कि इस विषय को संज्ञान में लेते हुए ऐसे लोगों के खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई करने की कृपा करें। इस अवसर पर स्टेशन के नामित सदस्य उमाशंकर यादव, पीयूष सिंह, पूर्व ग्राम प्रधान अशोक गुप्ता, सम्मानित व्यापारी प्रशांत सिंह, धर्मेंद्र चौरसिया, सुनील सिंह, यात्री वरुण पांडेय, संजीव त्रिपाठी, गुड्डू राजभर, रवि भारद्वाज, लालजी गोड़, दीपक सिंह सहित प्रमुख लोग उपस्थित रहे।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!