सीएम की सियासी चाल, एक कैबिनेट सहित सात मंत्रियों ने ली शपथ, गाजीपुर की डा. संगीता बलवंत भी मंत्रीमंडल में शामिल..

गाजीपुर। विधानसभा चुनाव से पूर्व मतदाताओं को अपनी तरफ मोड़ने और रिझाने के लिए राजनीतिक जाल बिछाने की भरपूर कोशिश भाजपा सरकार ने की है। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए कैबिनेट मंत्री जीतन प्रसाद के साथ कुल सात राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई।
इसमें कुर्मी समाज से आने वाले छत्रपाल गंगवार (दो बार विधायक रहे), बलरामपुर विधानसभा सीट से दलित समाज के पलटू राम, छात्र जीवन से राजनीति की शुरूआत कर जिला पंचायत सदस्य रही.गाजीपुर सदर विधायक डॉ. संगीता बलवंत (बिंद समाज), एटा के जलेश्वर विधानसभा सीट के विधायक संजीव दिवाकर, मेरठ की हस्तिनापुर विधानसभा सीट से विधायक दिनेश खटीक, विधान परिषद सदस्य पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के महामंत्री धर्मवीर प्रजापति को शपथ दिलाई गई।
खास बात यह रही कि उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्रिमंडल विस्तार में गाजीपुर के सदर विधायक डा. संगीता बलवंत का नाम शामिल होने से पूर्वांचल के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। खासकर बिंद समाज के लोगों में उमंग और उत्साह देखते बन रहा है।संगीता बलवंत ने सदन में शपथ ग्रहण किया। इसके पूर्व ही शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने का न्योता उनको दिया गया था। मुख्य सचिव द्वारा पत्र जारी कर सभी विधायकों को विधानसभा में 15 मिनट पहले बुलाया गया।
यूपी में विधानसभा चुनाव काफी करीब है। चुनावी वर्ष में सभी प्रमुख दल अपनी सियासी गोटी बिछाने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने भी उत्तर प्रदेश में विभिन्न जातियों को साधते हुए। मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। राजनीति के जानकारों का मानना है कि पिछले साढे चार साल में मंत्रिमंडल का विस्तार करने की सरकार को जल्दी नहीं रही, लेकिन जब सरकार का कार्यकाल समाप्त होने के दिन करीब आ गए तो मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा है। यह विभिन्न वर्गों का जनाधार जुटाने एवं मतदाताओं को रिझाने के उद्देश्य से किया गया है। जिससे कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की सीटें और बढ़ सकें।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!