जिला प्रशासन का वीकेंड ऑपरेशन 13 रिहायशी मकानों पर चला बुल्डोजर*

गाजीपुर। जिला प्रशासन का वीकेंड ऑपरेशन बुल्डोजर के तहत 16 रिहायशी आवास पर बुल्डोजर चलाया गया। शुक्रवार को 13 रिहायशी आवास को गिराया गया। जबकि पांच माह पहले तीन मकान पर पहले ही जिला प्रशासन द्वारा बुल्डोजर चलाया गया था और बाकी बचे रिहायशी आवास को स्वतः खाली करने का अल्टीमेटम दिया गया था। लेकिन पांच माह बीत जाने के बाद अवैध अतिक्रमण को खाली नहीं किया गया। इसी क्रम में आज बचे 13 रिहायशी मकान पर बुल्डोजर चलाकर अवैध अतिक्रमण को खाली कराया गया।
दरअसल सदर कोतवाली इलाके के मीरनपुर सक्का में हाईकोर्ट ने चकरोड के रास्ते पर अवैध अतिक्रमण कर बनाए गये 16 रिहायशी मकान को खाली कराने का जिला प्रशासन को आदेश दिया था। इसी क्रम में आज 13 रिहायशी मकान पर जिला प्रशासन द्वारा बुल्डोजर चलाकर खाली कराया गया। ये कार्रवाई एसडीएम सदर और तहसीलदार के नेतृत्व में भारी फोर्स के साथ किया गया गया।
मीरनपुर सक्का गांव के नक्शे में मौजूद रास्ते पर 16 रिहायशी आवास का निर्माण कराया गया था। इन 16 घरों में कुछ ऐसा घर भी था। जिसमे चार पीढ़ी से लोग रह रहे हैं। आज हाईकोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन के द्वारा रास्ते को लेकर 13 रिहायशी घरों पर बुल्डोजर चलाकर आज अतिक्रमण हटवाया गया। इससे पहले जिला प्रशासन द्वारा यहाँ पर पांच माह पहले तीन रिहायशी मकान पर बुल्डोजर चलाकर बाकी बचे 13 रिहायशी मकान के मालिकों को स्वतः अतिक्रमण हटाने का अल्टीमेटम दिया गया था। लेकिन पांच माह बाद भी जब अतिक्रमण को खाली नहीं किया गया, तो आज उन बचे 13 रिहायशी मकान पर बुल्डोजर चलाकर अतिक्रमण खाली कराया गया। वहीं मौके पर मौजूद एसडीएम प्रतिभा मिश्रा ने बताया कि हाई कोर्ट के आदेश के क्रम में 16 रिहायशी मकान के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण खाली कराने का आदेश दिया गया है। इसके क्रम में आज डिमोलिश का कार्य किया जा रहा है। पांच माह पहले तीन आवास के खिलाफ डिमोलिश का कार्य किया जा चुका है। बाकी अन्य बचे 13 के खिलाफ डिमोलोश का कार्य किया जा रहा है। वहीं मीडिया ने सवाल किया कि इसमें कुछ गरीबों का भी मकान ध्वस्त हो गया है। इस सवाल पर कहा कि सभी के पास खेत और मकान है अगर जिनके पास कुछ नहीं है, उनको पट्टा कर जमीन उपलब्ध कराई जाएगी।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!