तंद्रा टूटी : नगर में चल रहा अतिक्रमण हटाओ अभियान, दूसरे दिन सब्जी मंडी से हटा अतिक्रमण

क्या ! अतिक्रमण का डंडा रेलवे स्टेशन व शहीद चौक मे भी चलेगा
बलिया। पिछले दो दिनों से नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। पहले दिन कचहरी से लेकर चित्तू पांडे चौराहा तक अतिक्रमण हटाया गया। शुक्रवार को चित्तू पांडे चौराहे से सब्जी मंडी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी रही। लेकिन अब भी एक सवाल नगरवासियों के जेहन में कौंध रहा है। क्या ! जिला प्रशासन और नपा रेलवे स्टेशन -चौक रोड पर सड़क के मध्य दो कतारों में लगे फलों के ठेले को हटाने का काम करेगा। क्या शहरवासियों को अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने का काम करेगा ?
बता दें कि काफी शोरगुल व हंगामे के बाद कभी-कभी आला अफसरों की तंद्रा टूटती है। फिर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलता है, लेकिन महज कागजी खानापूर्ति कर इसे साल दो साल के लिए ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है।
शुक्रवार को चित्तू पांडेय चौराहा स्थित सब्जी मंडी से अतिक्रमण हटाने के लिए नगर मजिस्ट्रेट एवं नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ सब्जी मंडी में पहुंचे। वहां अतिक्रमण हटाने से पहले ही पटरी दुकानदारों ने अधिकारियों को घेर लिया। इस दौरान पटरी दुकानदार संघ के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों ने अधिकारियों से वार्ता कर दुकानदारों को वहां से न हटाने की बात कही। लेकिन अधिकारी अपना अभियान जारी रखते हुए सब्जी मंडी से अतिक्रमण को हटाने का काम किया। सिटी मजिस्ट्रेट व ईओ की देख-रेख में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई देर शाम तक जारी रही। इस बीच हो- हल्ला एवं सब्जी मंडी में अफरा-तफरी का माहौल कायम है। दुकानदार इस बात पर अड़े हुए थे कि अगर जिला प्रशासन हमें यहां से हटाता है, तो हम कहां जाएं ? इसकी व्यवस्था भी करनी होगी। उधर प्रशासनिक अधिकारियों का तर्क था कि सब्जी मंडी के कारण आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। ऐसे में सब्जी मंडी से अतिक्रमण को हटाना आवश्यक है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!