एसपी ने अपराध समीक्षा बैठक व सैनिक सम्मेलन में अपराधियों के विरुद्ध नियंत्रण के दिए निर्देश

गाजीपुर। पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने सैनिक सम्मेलन व अपराध समीक्षा बैठक में अपराधियों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एसपी द्वारा सर्वप्रथम विभिन्न थानों से आए हुए कर्मचारियों की समस्याओं को सुना गया तथा उनके निस्तारण के लिए संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

इसके बाद पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थानों के थानाध्यक्षों के साथ अपराध गोष्ठी की गई। पुलिस कप्तान द्वारा आगामी चुनाओं के दृष्टिगत जनपद के अपराधियों पर नजर रखने व कड़ी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया। ऐसे अपराधी जो चुनाव में गड़बड़ी कर सकते हैं, उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया गया। गैर जनपद से लगे सीमाओं पर किसी भी अवैध गतिविधि को रोकने के लिए विशेष सावधानी बरतने के लिए एसपी द्वारा निर्देश दिया गया है। मादक पदार्थों तथा अवैध हथियारों की तस्करी करने वालों पर कठोर कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए गए।


क्षेत्र में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी फैलाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। सभी को सख्त निर्देश दिया गया कि कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को कदापि नहीं बक्शा जाएगा। सभी थाना प्रभारियों को लंबित विवेचनाओं की कार्रवाई पूर्ण करने के लिए आदेशित किया गया तथा यह भी निर्देश दिया गया कि किसी भी थाना क्षेत्र में कोई भी अपराध घटित न होने पाए। अपराधियों के विरुद्ध सख्त एवं कड़ी कार्रवाई की जाए।


थाने के हिस्ट्रीशीटरों पर थाने के सिपाही से लेकर थाना प्रभारी तक नजर रखें। प्रत्येक थाना प्रभारी थाने पर आए हुए फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार करें एवं प्राप्त प्रार्थना पत्र का निस्तारण निष्पक्ष एवं गुणवत्तापूर्ण कराना सुनिश्चित करें। सभी आरक्षियों महिला आरक्षियों को उनके बीट में भेजे व उनसे जानकारी प्राप्त करें। घटित घटनाओं से सम्बन्धित अपराधियों की गिरफ्तारी में तत्परता दिखाते हुए अतिशीघ्र गिरफ्तार करें। अपराध गोष्ठी के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नगर ग्रामीण व समस्त क्षेत्राधिकारी तथा समस्त थाना प्रभारी मौजूद रहें।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!