डंपर की चपेट में आन से छात्र की मौत





आक्रोशित लोगों ने रोकी एनएच-31 की रफ्तार

बलिया। शहर कोतवाली अंतर्गत सहरसपाली चट्टी पर डंपर की चपेट में आने से एक छात्र की मौत हो गई। घटना की सूचना पाते ही परिजनों में कोहराम मच गया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। इस कारण एनएच -31 पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। मार्ग पर आने-जाने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी प्रयास व आश्वासन के बाद जाम समाप्त कराया।

शहर कोतवाली के सहरसपाली निवासी अवनीश प्रजापति- 14 पुत्र नंदलाल प्रजापति सोमवार की सुबह स्कूल जा रहा था। तभी विपरीत दिशा से तेज गति से आ रहे डंपर ने उसे धक्का मार दिया। इस कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा नेशनल हाई-वे को जाम से समाप्त कराते हुए लड़के के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
बता दें कि एनएच- 31 मुख्य सड़क पर बेतरतीब ढंग से दुकानदार द्वारा पटरी पर अतिक्रमण कर रखे गए गिट्टी- बालू के कारण छात्र को ट्रक से बचाने की जगह नहीं मिल पाई।

इनसेट….
सड़क तक फैलीं गिट्टियां दुर्घटना की बनी वजह

बलिया। बलिया से लगायत बैरिया तक एनएच- 31 अंतर्गत प्रत्येक चट्टी-चौराहों पर दुकानदारों द्वारा मुख्य सड़क की पटरी पर ही अतिक्रमण करके गिट्टी-बालू बेचा जाता है। दुकानदार ट्रक के ट्रक छोटी-बड़ी विभिन्न प्रकार की गिट्टियां एवं बालू मुख्य सड़क के पटरी पर ही बेचने के लिए फैलाकर रखते हैं। इसके कारण आए दिन छोटी- बड़ी दुर्घटनाएं होती रहती हैं। शासन-प्रशासन के आलाधिकारी इस मुख्य सड़क से आते जाते रहते हैं। लेकिन मुख्य सड़क की पटरी से पीच सड़क तक बेतरतीब ढंग से फैले गिट्टी-बालू देखने के बाद भी इन दुकानदारों के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!