शिक्षकों ने सीडीओ के आदेश को तानाशाही फरमान बताया, किया विरोध

एक घंटा अतिरिक्त पढ़ाने में दूरदराज शिक्षकों को होगी समस्या..

करंजाकला (जौनपुर)। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा प्राथमिक एवं परिषदीय विद्यालय में एक घंटा अतिरिक्त कक्षा संचालन के आदेश को लेकर अटेवा शिक्षकों ने विरोध जताया। इसे लेकर जनपद के सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपा।
ऑल टीचर एम्पलायर वेलफेयर एसोसिएशन (अटेवा) के पदाधिकारियों व शिक्षकों ने सदर लोकसभा सांसद श्याम सिंह यादव से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन देते हुए कहा कि जिले के सीडीओ ने तानाशाही फरमान जारी किया है। कहा कि प्राथमिक एवं परषदीय विद्यालय में एक घंटे अतिरिक्त कक्षा संचालन का निर्देश शिक्षकों को दिया गया है।

जबकि बेसिक शिक्षा नियमावलीनुसार जारी गाइडलाइन  में सुबह नौ से तीन बजे के बीच में ही कक्षा संचालन है। शिक्षकों ने कहा कि एक घंटा अतिरिक्त पढ़ाने में दूरदराज शिक्षकों के आने -जाने की व्यवस्थाएं बिगड़ सकती है।  इसलिए एक घंटा अतिरिक्त पठन-पाठन के नए फरमान का हम विरोध करते हैं । सांसद श्याम सिंह यादव ने बेसिक परिषद शिक्षा नियमावली पर चर्चा की और निदेशक प्रवेंद्र विक्रम प्रताप सिंह से फोनिक वार्ता की और निदेशक ने आश्वासन दिया कि इसकी जानकारी की जाएगी और जो संभव होगा, उस पर नया निर्देश जारी किया जाएगा। अटेवा पदाधिकारियों ने कहा कि मुख्य विकास अधिकारी के इस आदेश की निंदा की जाती है और सभी शिक्षक बेसिक व परिषदीय शिक्षा नियमावली के तहत ही पठन-पाठन का कार्य करेंगे ।

प्रतिनिधि मंडल में जिला संयोजक चंदन सिंह ,जिला महामंत्री संदीप कुमार चौधरी , प्रभारी इंदु प्रकाश यादव, संदीप यादव, टीएन  यादव,  डॉ राजेश उपाध्याय, शशि राय, रवि सिंह, आनंद निषाद ,मनीष यादव ,जितेंद्र यादव ,सुरेंद्र सरोज, नंदलाल ,रोहित सिंह समेत तमाम शिक्षक उपस्थित रहे। इसके पूर्व शिक्षकों ने ज्ञापन जफराबाद विधायक हरेंद्र प्रताप सिंह को व  विधायक लकी यादव को भी सौंप कर विरोध जताया।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!