जीवन को सुरक्षित करने में आगे आए शिक्षक, दो दिवसीय वैक्सीनेशन पूर्ण

प्राशिसं की पहल से शिक्षा विभाग के हजारों कर्मचारियों को मिली राहत
बलिया। जनपद प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह एवं संगठन के पदाधिकारियों के प्रयास से जनपद के सभी बीआरसी पर कोरोना टीकाकरण से वंचित शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक एवं कर्मचारियों को दो दिवसीय कैंप के माध्यम से कोरोना वैक्सीनेशन कराया गया। इस कार्य में संगठन के लोगों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम सुबह से शाम तक जुटी रही। प्रत्येक बीआरसी पर कोरोना टीकाकरण का कार्य युद्ध स्तर पर चला। शिक्षा विभााग से जुड़े लोगों ने पूरी जागरूकता दिखाते हुए वैक्सीन लगवाने का काम किया।

इस संबंध में प्राथमिक शिक्षक संघ के सहसंयोजक अजय मिश्रा ने बताया कि बेलहरी पर गुुरुवार को टीकाकरण का कार्य ठप रहा। जबकि दुबहर बीआरसी में बाढ़ एवं बरसात का पानी जमा होने से वैक्सीनेशन का कार्य बीआरसी से सटे दुबहर सीएचसी पर किया गया।
उन्होंने बताया कि शिक्षक वर्ग ने पूरी जागरूकता के साथ वैक्सीन लगवाने का काम किया।

बीआरसी नवानगर पर बुधवार को 300 तथा गुरुवार को 150 लोगों ने कोविड शील्ड का टीका लगवाया। इसी क्रम में सीयर में 500 और नवानगर में 450 शिक्षकों का वैक्सीनेशन किया गया। बैरिया में 200, सोहांव में 170 चिलकहर में 480 और मनियर में भी दो दिन के भीतर 400 लोगों ने टीका लगवाने का काम किया। इसी प्रकार अन्य ब्लाकों में भी शिक्षक, शिक्षामित्र एवं अनुदेशकों ने अपनी सुरक्षा के मद्देनजर टीकारण कराया। प्रत्येक बीआरसी पर ड्यूटी में लगे चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी पूरे तन-मन से सेवा कार्य में जुटे रहे। इनकी मानिटरिंग का कार्य कोविड सेल से जुड़े चिकित्सकों के साथ ही स्वास्थ्य महकमे के आला अधिकारियों ने की।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!