बीमार “रामायण के रावण” का निधन, देश में शोक, लोगों ने दी श्रद्धांजलि..

बीमार “रामायण के रावण” का निधन, देश में शोक, लोगों ने दी श्रद्धांजलि..
साबरकांठा। दूरदर्शन पर प्रसारित रामानंद सागर के बेहद लोकप्रिय पौराणिक धारावाहिक “रामायण” में रावण की भूमिका निभाने वाले ईडर के कुकड़िया गांव निवासी अरविंद त्रिवेदी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। श्री त्रिवेदी का जन्म आठ नवंबर 1938 को मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में हुआ था। गुजराती फिल्म के भीष्म पितामह से प्रख्यात अभिनेता अरविंद त्रिवेदी, जिन्हें लंकेश के नाम से जाना जाता है। उन्होंने बीती रात 11 बजे अंतिम सांस ली।

‘रामायण’ में रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार की रात को निधन हो गया। अभिनेता की मौत की खबर उनके एक करीबी रिश्तेदार ने पुष्टि की है। वह 83 साल के थे और लंबे समय से बीमारियों से जूझ रहे थे।अरविंद त्रिवेदी ने रामानंद सागर द्वारा बनाई गई ‘रामायण’ में रावण का दमदार रोल निभाया था। उन्होंने इस तरह से रोल प्ले किया था कि आज तक लोगों की आंखों के सामने उनकी वही छवि बनी हुई है।

उनका शुरुआती करियर गुजराती रंगमंच से शुरू हुआ। हिंदी के पॉपुलर शो रामायण से घर-घर पहचान बनाने वाले लंकेश यानी अरविंद त्रिवेदी ने लगभग 300 हिंदी और गुजराती फिल्मों में अभिनय किया था।गुजराती भाषा की धार्मिक और सामाजिक फिल्मों से उन्हें गुजराती दर्शकों में पहचान मिली थी, जहां उन्होंने 40 वर्षों तक योगदान दिया। त्रिवेदी ने गुजरात सरकार द्वारा प्रदान की गई गुजराती फिल्मों में सर्वश्रेष्ठ अभिनय के लिए सात पुरस्कार जीते थे।
..

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!