गड्ढे में डूबने से बालक की मौत, पिता ने जताई हत्या की आशंका..

दुबिहाँ। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबने से एक बालक की गुरुवार को मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया। उधर बालक की मौत के बाद घर में रुदन-क्रंदन जारी है। गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।
बरेसर थाना क्षेत्र के अमहट बड़की बारी निवासी प्रियांशु यादव (11) पुत्र श्याम नारायन यादव घर से 500 मीटर दूर प्रधानपुर बंधा के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबने से मौत हो गई।

करीमुद्दीनपुर थाने के अमहट बंधे पर श्याम नारायन की दुकान है। परिजनों की मानें तो शाम को प्रियांशु कोचिंग पढ़ने गया था। कोचिंग पढ़कर शाम को पांच बजे दुकान पर पहुंचा। श्याम नारायन ने उसे घर जाने के लिए कहा। प्रियाशु घर पहुंच गया। उसकी मां शीला देवी पुत्र के सलामती के लिए जिऊतिया की निर्जला ब्रत रखी थी। पूजा -पाठ करने में ब्यस्त थी। इसी बीच प्रियांशू घर गया, अपना बैग रखा और घर से अपनी साइकिल लेकर निकल गया।

काफी देर बाद जब घर नही पहुंचा तो शिला देवी अपने पति को मोबाइल से सूचना दीं, बताया कि बेटा काफी देर से निकला है अभी तक घर नही पहुंचा। इस बात पर श्याम नारायन अपनी दुकान बंद कर घर पहुंंचे और ग्रामीणों के साथ उसकी खोज बिन किया, लेकिन गांव में कहीं प्रियाशु का पता नहीं चला। इसके बाद पुर्वाचल एक्सप्रेस-वे द्बारा खोदे हुए गड्ढे के पास ग्रामीणों के साथ जब श्याम नारायन पहुंचा तो देखा की गड्ढे के पास प्रियांशु की साइकिल खड़ी है, तो आशंका व्यक्त करते हुए ग्रामीणों के साथ श्याम नारायन भी पानी भरे गड्ढे में उतर कर बेटे की खोजबीन शुरु कर दिए। काफी मेहनत के बाद श्याम नारायन के पैर से प्रियांशु टकराया और पिता ने उसे पानी से बाहर निकाला और ग्रामीणों के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बाराचवर लाया, जहां चिकित्सको ने प्रियांशु को मृत घोषित कर दिया। क्योंकि बालक को डूबे काफी देर हो चुकी थी।

उसके नाक से खून आ रहा था।मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। प्रियांशु श्यामनरायन और शीला की एकलौता संतान था। उसकी एक बहन साक्षी (06) है। श्यामनरायन और शीला का रो -रो कर हाल बेहाल है। पुत्र के शव को देकर पति -पत्नी बेहोश हो जा रहे थे। श्यामनारायन ने अपने पुत्र की हत्या करने की आशंका जताते हुए अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। बरेसर पुलिस ने प्रियांशु का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है। इस संबंध में एसओ बरेसर राजेश सिंह से पूछने पर उन्होंने बताया कि मै घंटना स्थल का मौका मुआयना किया तथा बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया हूं।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा की बच्चे की मौत कैसे हुई है ?

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!