बलिया में छोटी नाव (डोंगी) गंगा में पलटी, सात लोग बाल-बाल बचे..

तहसीलदार ने छोटी नावों के संचालन पर लगाया रोक..
नरहीं।
शाहपुर बभनौली अंतर्गत पुरानी बस्ती के पास गुरुवार को गंगा के छाड़न में डोंगी (छोटी नाव) अचानक पलट गई। इसके बाद पूरी बस्ती में कोहराम मच गया। नाव पर सवार लोगों को किसी तरह बचा लिया गया। लेकिन गंगा की तेज लहरों में नाव समा गई। सूचना पर ग्रामीण सहित जिले के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए, लेकिन लोगों के बचने से राहत की सांस ली।

गुरुवार को करीब 11 बजे गंगा कटान के मुहाने पर बसे शाहपुर बभनौली गांव निवासी ओमप्रकाश साहनी के डोंगी नाव पर सवार होकर सात लोग दियारे में परवल की लत्ती बोने जा रहें थे। नाव खुलने के बाद जैसे ही कुछ दूर गई गंगा की तेज धारा व पूर्वा हवा के झोंकों ने असंतुलित हो गई। देखते ही देखते नाव गंगा की तेज लहरों में समा गई। उधर घटना से चिख पुकार मच गई। गनीमत यह रहा कि नाव पर सवार अधिकांश लोग तैरना जानते थे और कुछ को ग्रामीणों ने बचा लिया। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

नाव पर सवार लोगों में सीताराम मल्लाह (45), राजू मल्लाह (25), शिवकुमारी (50), ताड़केश्वर साहनी (25), लक्ष्मण (45), तारा देवी (50), रमेश (35), नरेन्द्र राम (32), सुदर्शन साहनी (25), बृजकुमार (28) आदि गंगा नदी में डुबने से बाल- बाल बच गए। गंगा नदी में तेज धारा व उफनती लहरों को देखने के बाद सभी लोग हैरान थे। सभी कैसे बच गए, यह ईश्वर की बड़़ी कृपा रही।

घटना की सूचना जैसे ही मिली गंगा तट पर भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे एडीएम राजकुमार सिंह,सदर तहसीलदार सदानंद सरोज, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरहीं डॉ साकेत बिहारी शर्मा सपा नेता बंशीधर यादव सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। तहसीलदार ने लोगों को चेताया कि गंगा नदी में धारा के साथ ऊंची ऊंची लहरें उठ रही है। ऐसे में छोटी नाव का प्रयोग न करें।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!