प्रधानाध्यापक को सहायक अध्यापक में मारपीट, मामला रसोईया के चयन का


बलिया। प्राथमिक विद्यालय में रसोईया के चयन को लेकर सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक के बीच नोंकझोंक और जमकर मारपीट हुई। मामला पुलिस स्टेशन तक पहुंच गया। पुलिस ने प्रधानाध्यापक की तहरीर पर सहायक अध्यापक के खिलाफ धारा 323, 427, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर पीड़ित का मेडिकल कराया। प्रकरण शिक्षा क्षेत्र हनुमानगंज के प्राथमिक विद्यालय मझरिया का है।

प्रधानाध्यापक ने बताया कि विद्यालय में रसोईया चयन की प्रक्रिया पूरे पारदर्शी तरीके से हुई है। दो आवेदन में से एक महिला का चयन नियमानुसार किया गया है। आरोप है कि, 27 दिसम्बर को अपरान्ह पौने दो बजे के करीब विद्यालय के एक सहायक अध्यापक पत्र व्यवहार रजिस्टर की मांग करने लगे। रजिस्टर न देने पर सहायक अध्यापक द्वारा हमला कर दिया गया। प्रधानाध्यापक की तहरीर पर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी है।

मसले पर खंड शिक्षाधिकारी हनुमानगंज अनूप कुमार ने बताया कि मारपीट की घटना संज्ञान में है। स्थलीय जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।बीएसए मनीराम सिंह ने कहा कि मारपीट की जानकारी मिलते ही प्रकरण की जांच के लिए खंड शिक्षाधिकारी सीयर राकेश सिंह को नामित किया गया है। जचोपरांत प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!