जिला जेल में युवती के गर्भवती होने का खुला राज..

प्रेम-प्रपंच का मामला सामने आने के बाद परिजनों के होश उड़े
बलिया। पुरानी रार में पाट्टीदार के साथ हुई मारपीट के बाद माता- पिता और भाई के साथ एक युवती जिला जेल में बंद हो गई। जेल में युवती की तबीयत बिगड़ने पर जांच के बाद पता चला कि वह आठ माह से गर्भवती है। जेल से छूटने के बाद दोनों परिवारों की सहमति से सोमवार को युवती की शादी उसके प्रेमी के साथ कराई गई। इस मौके पर गांव के सैकड़ों लोग मौजूद रहे। लोगों ने प्रेमी- प्रेमिका की शादी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया।
बिल्थरारोड तहसील के अखोप चौराहा स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में एक प्रेम विवाह सोमवार को सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में संपन्न हुआ। गर्भवती युवती का प्रेम विवाह देखने बहुत लोग इकट्ठा हुए थे। वर एवं वधू पक्ष के साथ ही गांव के ग्राम प्रधान, युवा, महिलाएं एवं अन्य लोग भी मौजूद रहे।
प्रेम विवाह के दौरान गर्भवती प्रेमिका से वरमाला व सात फेरे लेते समय प्रेमी दूल्हे का रवैया लोगों को खटकता रहा। इस दौरान शादी की अधूरी रस्म भी चर्चा में रही। ग्रामीणों की माने तो दोनों पक्ष के दबाव में प्रेमी ने शादी के लिए हामी तो भर दी, लेकिन पिता के न आने से वह अंदर ही अंदर भयभीत था। लड़के की मां एवं शादी के वक्त मौके पर रिश्तेदार एवं ग्राम प्रधान मौजूद थे। सबकी मौजूदगी में गर्भवती प्रेमिका ने प्रेमी के गले में वरमाला डाला, तो प्रेमी ने भी प्रेमिका के गले में माला डालकर हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए। इसके बाद दोनों को पति-पत्नी के रूप में आगे का जीवन व्यतीत करने के लिए बड़े बुजुर्गों ने आशीर्वाद दिया।
ग्रामीणों की माने तो तहसील के बिगह जमीन बीघा गांव के पास काफी दिनों से अपने एक रिश्तेदारी में आता- जाता था। वहां वह एक लड़की से प्रेम करने लगा। दोनों एक दूसरे के काफी करीब आ गए। प्रेम परवान चढ़ता गया। इस बीच युवती के परिवार वालों से और उनके पट्टीदारों के बीच पुरानी रंजिश को लेकर आपस में झगड़ा हो गया और युवती उसके माता-पिता तथा भाई जेल चले गए। वहां पता चला कि वह आठ महीने की गर्भवती है। फिर मामला तूल पकड़ा और अंततः ग्रामीणों के दबाव में दोनों की शादी कराई गई।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!