सेना के जवान धीरेंद्र यादव के पार्थिव शरीर के आने का इंतजार कर रहा है पूरा गांव..

कुपवाड़ा सेक्टर में ड्यूटी के दौरान हवलदार धीरेंद्र की हुई मौत..
गाज़ीपुर। आर्मी इएनटी कोर में भर्ती हवलदार धीरेंद्र यादव की कुपवाड़ा सेक्टर में ड्यूटी के दौरान शनिवार को मौत हो गई। इसकी सूचना परिजनों को मिलते ही घर में कोहराम मच गया। आर्मी जवान के मौत की खबर सुनते ही इलाके के सैकड़ों लोग पहुंच गए। उधर भुड़कुड़ा क्षेत्र के नायब तहसीलदार भी दु:खी परिवार को ढ़ाढस बंधाने घर पहुंचे।
लहुरीकाशी (गाजीपुर) के भुड़कुड़ा कोतवाली अंतर्गत घटारो गांव के रहने वाले आर्मी में हवलदार धीरेंद्र यादव का कुपवाड़ा सेक्टर में ड्यूटी के दौरान अचानक तबीयत खराब हो गई, इलाज के दौरान शुक्रवार की देर रात मौत हो गई। घटना की सूचना घर वालों को शनिवार की सुबह दी गई। सेना के जवान धीरेंद्र के मरने की खबर मिलते ही घर में मातम छा गया तथा गांव गम में डूब गया। यह खबर जैसे ही पूरे इलाके में पहुंचे जवान के पैतृक आवास पर लोगों की भीड़ जुट गई। इस दौरान सूचना पाकर नायब तहसीलदार जयप्रकाश भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। उन्होंने रोते बिलखते परिजनों को ढाढ़स बधाया।
घरवालों की माने तो धीरेंद्र यादव वर्ष 2005 में आर्मी इएनटी कोर में भर्ती हुए थे। फिलहाल कुपवाड़ा सेक्टर में मेडिकल कोर में ड्यूटीरत थे। बुधवार को अचानक उनकी तबीयत खराब हुई। उन्हें कुपवाड़ा स्थित आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली। घर वालों को दी गई सूचना के मुताबिक हवलदार धीरेंद्र यादव की मौत आक्सीजन की कमी के कारण हुई है। आर्मी जवान की मौत की सूचना पाकर उनकी पत्नी संगीता यादव सुधबुध खो चुकी हैं। वह रह- रह कर अचेत हो गिर जाती है। उधर अबोध पुत्र अभिनंदन यादव तथा पुत्री अनन्या के साथ ही मृतक के छोटे भाई कृष्णा यादव व उनके चाचा आर्मी जवान वकील सिंह यादव का रो-रोकर बुरा हाल है। आर्मी अफसरों से मिली सूचना के मुताबिक वकील यादव ने बताया कि धीरेंद्र का पार्थिव शरीर शनिवार की शाम वाराणसी लाया जा चुका है। वहां रात भर रखने के बाद रविवार को सैनिक सम्मान के साथ उनका शव पैतृक गांव घटारो लाया जाएगा। सेना के जवान वीरेंद्र यादव के सुहाने का प्रतीक्षा परिजनों के साथ पूरा गांव कर रहा है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!