टूटी सड़क नहीं, अभी बिजली व्यवस्था दुरूस्त करने में लगे हैं मंत्री जी..

संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने किया हनुमानगंज में विद्युत उपकेंद्र का लोकार्पण..
बलिया। जनता दु:खी है। नगर की गलियां टूटी हैं। मुख्य सड़कों में भी गड्ढ़ों की भरमार है। प्रदेश व देश में बीजेपी की सरकार है। सड़क और जलजमाव से लोग सुबक रहे हैं। बावजूद यह समस्या किसी को दिखाई नहीं दे रही है।
इससे इतर बुधवार को एक बार फिर लोगों को राहत पहुंचाने और बिजली व्यवस्था को पटरी पर लाने की दिशा में संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने ३३/११ विद्युत उपकेंद्र हनुमानगंज का लोकार्पण किया। जिससे जुड़े तीन फीडरों के १५ गांवों को लाभ मिलेगा। इन गांवों में लो-वोल्टेज व फाल्ट की समस्या से लोग परेशान थे। इस कार्य की लोगों ने काफी सराहना की।
बलिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं संसदीय कार्य राज्यमंत्री का नगर की सड़कों पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए इसे दुरूस्त कराने की मांग की। नगरवासियों ने कहा कि सड़क एवं जलजमाव की समस्या जानलेवा बन गई है। काश ! मंत्री जी की दृष्टि इधर भी पड़े, तो लोगों को कैंसर का रूप ले रही इस बीमारी से छुटकारा मिलती। जानकारों का यह भी कहना है कि मंत्री जी शहर की गलियों एवं सड़कों से भली-भांति अवगत हैं, लेकिन क्यों चुप्प हैं, यह समझ से परेे है ? वरिष्ठ अधिवक्ता मनोज कुमार हंस सहित दर्जनों नागरिकों ने एक स्वर में कहा कि सड़क और जलभराव की समस्या भले बड़ी हो, लेकिन अभी नेता जी बिजली व्यवस्था को सुधारने में लगे हैं, इसके बाद सड़क का भी नंबर आएगा।
बुधवार को नगर से सटे हनुमागंज में विद्युत उपकेंद्र का लोकार्पण करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब से योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनी है, तब से विद्युत व्यवस्था को बेहतर बनाने का लगातार प्रयास जारी है। इसकी जिम्मेदारी ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा जी ने स्वयं अपने कन्धों पर ले ली है। उन्होंने व्यक्तिगत प्रयास करके प्रदेश के हर उन सभी मजरों में बिजली पहुंचाई, जहां लोगों के यहां कभी बल्ब नहीं जला था। कनेक्शन लेने में लोगों को महीनों भाग-दौड़ करना पड़ रहा था, उसे दूर कर प्रक्रिया आसान बनाई गई। एक ऑनलाइन शिकायत पर जला ट्रांसफर दो दिन के अंदर बदलने से लेकर तमाम विद्युत सुविधाएं आज की तिथि में मुहैया करा र्दी गई है।
इस मौके पर अधिशासी अभियन्ता चंद्रेश उपाध्याय, जिला पंचायत सदस्य शिवदयाल चौधरी, विमलेश सिंह, अवनीश राय ‘छोटूÓ, डॉ हरेंद्र राजभर, डॉ स्वामीनाथ साहनी, प्रधान पिंटू सिंह आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष दुर्गेश राय एवं संचालन नवीन सिंह ने किया।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!