धनतेरस पर जमकर हुई खरीदारी देर शाम तक खरीदारों की लगी रही लंबी कतार..

.

.

.

.

.
.
.
झाड़ू, बर्तन, गहने सहित अन्य सामानों की जमकर हुई खरीदारी, जगह- जगह लगा जाम..

बलिया/गाजीपुर/जौनपुर। पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों में छोटी दीपावली (धनतेरस) पर्व पर बाजारों में भीड़ सुबह से ही उमड़ी हुई थी। धनतेरस पर्व पर मंगलवार को ज्यादातर लोगों ने देर रात तक बर्तन एवं सर्राफा सामानों की खरीदारी की।
.

.
दूसरे दिन बुधवार को भी सुबह से ही दुकानों पर भीड़ जमी थी। भीड़ के मद्देनजर बलिया पुलिस कप्तान राजकरन नय्यर ने बाजार का जायजा लिया। दुकानदारों को अतिक्रमण न करने एवं पुलिस कर्मियों को लगातार चक्रमण करते रहने का निर्देश दिया।
मंगलवार को गाजीपुर जनपद के मिश्र बाजार, महुआ बाग, लंका, स्टेशन रोड सहित मुख्य बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ी रही। सर्राफा बाजार भी खुशहाल नजर आया। सुबह से शाम तक लोगों ने जमकर खरीदारी की। महंगाई के बावजूद दूसरे दिन भी छोटी दीपावली को खरीदारी का दौर जारी रहा। यही हाल बलिया जनपद के स्टेशन रोड, चौक, लोहा पट्टी, गुदरी बाजार, ओक्डेनगंज सर्राफा बाजार, इंदू मार्केट, एलआईसी रोड, रामलीला मैदान के साथ ही भृगु आश्रम और टाउन हॉल में लगी प्रदर्शनी में देखने को मिली।
.

.
धनतेरस त्योहार पर बुधवार को भी सुबह से ही मल्हनी बाजार एवं करंजाकला ब्लॉक के कोठवार बाजार की दुकानें सज गई। आस-पास के गांव से सैकड़ों लोग देर शाम तक बाजार से खरीदारी के बर्तन की दुकान और आभूषण की दुकान पर ग्राहकों की लंबी कतार लगी रही।
धनतेरस के पावन पर्व पर लोगों ने जमकर खरीदारी की किसी ने नए वाहन, किसी ने नया स्मार्टफोन, तो किसी ने आभूषण की खरीदारी की, बर्तन की दुकान लगाए धर्मेंद्र सैनी ने बताया कि पिछले वर्ष कोरोना वायरस के चलते बाजार की बिक्री शून्य हो गई थी। लेकिन कोरोना वायरस की धीमी रफ्तार ने इस बार हम सबको राहत दी है। बिक्री में भी काफी बढ़ोतरी हुई है।
.

.

.
उधर लक्ष्मी -गणेश मूर्ति और चीनी के बने मिठाई की दुकान लगाए दीपक ने कहा कोरोना महामारी ने बाजार की रौनक ही छीन ली थी, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण में कमी होने से बाजारों में रौनक वापस आ गई है। अब पहले से ज्यादा अच्छा लग रहा है त्योहारों में नई रौनक आ गई है।
इसके साथ ही मल्हनी बाजार भी लोगों से अटा पड़ा था। सड़कों पर ग्राहकों की लंबी कतार लगने के कारण शाम को आवागमन बाधित रहा, मनी बाजार में 300 से अधिक दुकानें हैं। धनतेरस के पावन पर्व पर अतरौरा, आदमपुर सहित आसपास के अन्य गांवों से हजारों लोगों ने आकर खरीदारी की देर शाम तक मल्हनी बाजार में आवागमन बाधित रहा, धनतेरस के इस पावन पर्व पर सबसे ज्यादा भीड़ बर्तनों की दुकानों पर और आभूषण की दुकानों पर लगी रहे वही बाजार में स्थित जनरल स्टोर से झाड़ू की बिक्री जोर-शोर से हुई ग्राहकों ने झाड़ू की जमकर खरीदारी की।
.
.
.

.

.

.

.

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!