बोर्ड परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए तीन कंट्रोल रूम स्थापित

नागरा क्षेत्र में पर्चा आउट होते ही बढ़ी निगरानी
बलिया। यूपी बोर्ड परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला मुख्यालय पर तीन कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं। लेकिन मंगलवार को नगरा क्षेत्र में पेपर आउट होने के बाद कंट्रोल रूमों पर निगरानी बढ़ा दी गई। बता दें कि विकास भवन स्थित कंट्रोल रूम से पूरे जनपद की परीक्षा पर निगरानी रखी जा रही है। यहां से जनपद के 211 परीक्षा केंद्रों पर पैनी नजर रखी जा रही है।

केंद्रों पर लगे सीसीटीवी कैमरे व राउटर के जरिए सबकी निगरानी हो रही है। विकास भवन स्थित कंट्रोल रूम में तेज तर्रार अधिकारी एवं कर्मचारियों को लगाया गया है। इसके साथ ही दूसरा कंट्रोल रूम जीआईसी को बनाया गया है। यहां से पूरे जनपद के प्रश्न पत्र एवं कॉपियों का वितरण तथा परीक्षा संपन्न होने के बाद कापियों को जमा कराने का कार्य किया जा रहा है। जबकि तीसरा कंट्रोल रूम जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में बना है।

पूरे जनपद के सचल दस्ते एवं उड़ाका दल की टीमें सक्रिय रखने एवं जरूरत के परीक्षा केंद्रों की चेकिंग कराने का काम किया जाता है। तीनों कंट्रोल रूम के सक्रिय होने एवं व्यवस्था चुस्त रखने के बाद भी मंगलवार को बलिया में पेपर आउट होने से शिक्षा महकमे में अफरा-तफरी मची हुई है। जिला अधिकारी सहित जिला विद्यालय निरीक्षक पूरे प्रकरण की छानबीन में जुटे हैं। शिक्षा माफिया एवं पर्चा आउट करने वालों का पता लगाया जा रहा है। ऐसे लोगों का नाम प्रकाश में आते ही उनके विरुद्ध कार्रवाई की भी तैयारी पुलिस विभाग द्वारा की जा रही है ।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!