सच ! डीएम ने वेतन रोका, नवानगर व पंदह के खंड विकास अधिकारी को मिली उदासीनता की सजा…

बलिया। बेलगाम, लापरवाह एवं अनुशासनहीन अफसरों को रास्ते पर लाने एवं अनुशासन का लगाम कसने की कार्रवाई जिलाधिकारी अदिति सिंह करना शुरू कर दिया है। इसकी शुरुआत पंदह एवं नवानगर विकास खंड से की गई है। दोनों विकास खंडों पर तैनात बीडीओ के कार्य में लापरवाही मिलने पर उनका वेतन रोकने के साथ ही तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है।
डीएम द्वारा विकास खंड नवानगर के बीडीओ गजेंद्र प्रताप सिंह एवं पंदह के बीडीओ रमेश यादव का वेतन रोकने का आदेश देते ही अन्य अधिकारियों में खलबली मची है। उन्होंने जनशिकायतों के निस्तारण के प्रति उदासीनता बरतने एवं बिना बताए अनुपस्थित रहने पर दोनों बीडीओ को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है।
दरअसल नवानगर ब्लॉक के डूहाँ बिहरा निवासी रामबहादुर सिंह एवं पंदह ब्लॉक के एकइल निवासी रवीन्द्रनाथ सिंह ने डीएम को शिकायती पत्र दिया था। दोनों मामलों के निस्तारण के लिए २५ अगस्त को दोनों ब्लाक के खंड विकास अधिकारियों को डीएम कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया था। लेकिन दोनों बीडीओ निर्धारित समय पर उपस्थित नहीं हुए। पंदह के बीडीओ बिना अनुमति लिए अवकाश पर चले गए। इससे नाराज जिलाधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन दिन के अंदर उनसे स्थिति स्पष्ट करने का निर्देश दिया है। उनसे पूछा गया है कि आखिर वह किन परिस्थितियों में अनुपस्थित रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!