सच ! पूर्वांचल एकसप्रेस-वे का उद्घाटन करने आएंगे पीएम…

गाजीपुर। योगी सरकार की अति महत्वपूर्ण परियोजना में से एक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य पूर्ण होने में चंद दिनों की देरी है। इस संबंध में यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने शनिवार को एक्सप्रेस-वे का कई किमी तक निरीक्षण किया। इसके बाद कासिमाबाद तहसील में स्थित यूपीडा के कैंप कार्यालय में उद्घाटन के लिए तैयार किए जा रहे मैप एवं अब तक के हुए निर्माण कार्यो की गहन समीक्षा की।

कहा कि एक्सप्रेस-वे के निर्माण का ९५ प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। बचे कार्य भी जल्द पूरा हो जाएगा। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन कर जनता को समर्पित करेंगे। कहा कि कासिमाबाद से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर चढऩे के लिए एप्रोच का काम बहुत जल्द शुरू होगा। वह लखनऊ से कार द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे तक पहुंचे थे। उन्होंने अफसरों को निर्देशित किया कि एक्सप्रेस-वे के शेष बचे कार्य को शीघ्र ही पूर्ण करा लिया जाए।

इसके अतिरिक्त सर्विस लेन के निर्माण कार्य में गुणवत्ता को ध्यान में रखकर निर्माण कार्य को तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। कहा शीघ्र ही निर्माण कार्य पूर्ण कर एक्सप्रेस-वे के मुख्य मार्ग को यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। अब प्रदेश का पूर्वी क्षेत्र देश की राजधानी दिल्ली से सीधा जुड़ जाएगा। बताया कि आठ स्थानों पर पेट्रोल पंप को स्थापित करने के लिए टेंडर के माध्यम से कंपनियों का चयन किया जा चुका है। इन सभी पेट्रोल पंपों की स्थापना का कार्य तीव्र गति से कराया जा रहा है। एक्सप्रेस-वे पर टोल प्लाजा की स्थापना के लिए मीटिग हो चुकी है। इसके साथ ही एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जानवरों को रोकने के लिए अभी से तैयारी की जा रही है। इस समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी एमपी सिंह, उप जिलाधिकारी कासिमाबाद, एसडीएम जखनियां, यूपीडा से संबंधित अधिकारी एवं जिले के अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!