विश्वविद्यालय की परीक्षा में स्नातक विधि की एक नकलची छात्रा पकड़ी गई



गाजीपुर। पीजी कॉलेज गाजीपुर में चल रही पूर्वांचल विश्वविद्यालय की परीक्षाओं के क्रम में 24 फरवरी शुक्रवार को सुबह की पाली में स्नातक विधि, बीबीए, बीसीए प्रथम सेमेस्टर एवं स्नातकोत्तर हिंदी, संस्कृत, अंग्रेजी, प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा संपन्न हुई। जिसमें सुबह की पाली में स्नातक विधि में पंजीकृत 306 में 252, बीबीए में पंजीकृत 58 में 57, बीसीए में पंजीकृत 261 में 215 स्नातकोत्तर हिंदी में 92 में 84, संस्कृत में सभी 18, अंग्रेजी में 66 में 61 परीक्षार्थी सहित कुल 801 पंजीकृत, 687 उपस्थित एवं कुल 114 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इसी तरह सायंकाल की पाली में कुल 262 पंजीकृत, 248 उपस्थित एवं 14 अनुपस्थित रहे।


परीक्षार्थियों में स्नातक विधि पंचम सेमेस्टर में 120 में 115 , बीबीए पंचम सेमेस्टर में सभी 30 स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर गणित में 57 में 51, वनस्पति विज्ञान में 26 में 24 एवं रसायन विज्ञान 29 में 28 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। परीक्षाओं की सुचिता एवं पारदर्शिता को लेकर स्नातकोत्तर महाविद्यालय, गाजीपुर के प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ०) राघवेन्द्र कुमार पांडेय ने बताया कि विश्वविद्यालय की परीक्षाओं के लिए परीक्षा विभाग, पूर्वांचल विश्वविद्यालय के संपर्क में है।


सूचिता एवं पारदर्शिता पूर्वक परीक्षा संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। परीक्षा देने के लिए महाविद्यालय परिसर के गेट से घुसते समय छात्र-छात्राओं को किसी भी तरीके के किसी अनुचित साधन का प्रयोग न करने की हिदायत दी जा रही है। नकल करते पकड़े गए विद्यार्थियों के खिलाफ विश्वविद्यालय के दिशा निर्देश के क्रम में आवश्यक कार्रवाई भी की जा रही है। आंतरिक उड़का दल के सदस्य के रूप में डॉक्टर दिनेश कुमार सिंह, प्रोफेसर एसएन सिंह, प्रोफेसर अरुण कुमार यादव, श्री आरपी सिंह, प्रोफेसर रविशंकर सिंह, डॉक्टर बद्रीनाथ सिंह आदि उपस्थित रहे।


Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!