साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी लियोन के गोल की बदौलत मोहम्मदपुर (गाजीपुर) की टीम ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश..

सुहवल में चल रही है 49वीं अंतरराज्यीय फुटबॉल प्रतियोगिता..
गाजीपुर। सुहवल गांव अंतर्गत इंटर कालेज प्रागंण में आजाद स्पोर्टिंग क्लब सुहवल के तत्वावधान में 49वीं अंतर्राज्यीय स्व. गणेश राय एवं प्रभुनारायण राय / भुल्लन राय मेमोरियल फुटबाल प्रतियोगिता चल रही है। खेल के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मोहम्मदपुर (गाजीपुर) ने साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी लियोन के गोल की बदौलत जबूरना को 2 – 0 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
मैच में शुरूआत से ही काफी रोमाचंकारी मुकाबला देखने को मिला। विदेशी खिलाडियों से सुसज्जित मोहम्मदपुर के खिलाडियों के इर्द-गिर्द ही गेंद घूमती रही। मध्यान्तर से पहले मैच के 34वें मिनट में ही मोहम्मदपुर के (झारखंड) राफेल ने मिले पास पर विपक्षी खिलाडियों को चकमा देते हुए गेंद को गोल पोस्ट में डालकर टीम को 1 – 0 की बढत दिला दी। जबकि विपक्षी टीम वापसी के प्रयास में जोर लगाया मगर उनकी एक न चली। मध्यान्तर तक मोहम्मदपुर ने बढत को कायम रखा।

इसके उपरान्त शुरु हुए खेल में भी विदेशी खिलाडियों से सजी मोहम्मदपुर के खिलाडियों ने विपक्षी टीम को खुब छकाया। इसी दौरान साउथ अफ्रीकी खिलाडी लियोन ने मोहम्मदपुर की तरफ से मैच के 75वें मिनट में शानदार मैदानी गोल जो विपक्षी टीम के गोलकिपर को भेंदते हुए गोल पोस्ट में उलझा। टीम को 2 – 0 की मजबूत निर्णायक बढत दिला दिया। इधर जबुरना ने वापसी के लिए एकबार फिर जोर लगाया। मगर उनके हर प्रयासों को विदेशी खिलाडियों ने नाकाम कर मैच समाप्ति तक बढत को कायम रखते हुए मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि पीसीएस अधिकारी रहे भाजपा नेता मनोज, दीनबंधु राय ,जब्वार खां, पूर्व प्रधान आदित्य नारायण राय, हरिपाल राय, प्रफुल्ल चंद्र राय,मदन यादव आदि मौजूद रहे। मैच में निर्णायक बृजेश मिश्रा जबकि उद्घोषक सुरेंद्र नाथ राय रहे ।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!