क्या ! गाजीपुर में शिक्षा माफिया की 2.65 करोड़ संपत्ति कुर्क

पूर्व में भी नकल माफिया पारस कुशवाहा गैंग की 27 करोड़ 81 लाख की चल- अचल संपत्ति हुई थी कुर्क

..और डुगडुगी बजाकर पुलिस ने की माफिया के विरुद्ध कार्रवाई

गाजीपुर। योगी सरकार में शिक्षा माफियाओं की भी नींद हराम है।शासन के निर्देश पर जिला एवं पुलिस प्रशासन ने गाजीपुर के एक शिक्षा माफिया के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है। जिला प्रशासन के निर्देश पर पुलिस ने शिक्षा माफिया राजेन्द्र कुशवाहा की 2.65 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क कर दी है। पुलिस प्रशासन ने शिक्षा माफिया के पूर्व में कुर्क की गई आईटीआई कालेज की बिल्डिंग की जमीन को गुरुवार को कुर्क कर दिया है।
सदर कोतवाली क्षेत्र के आदर्श गांव स्थित इस जमीन को पुलिस प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कुर्क किया है। प्रदेश भर में माफियाओं के विरुद्ध चल रहे अभियान के अंतर्गत गाजीपुर के जिलाधिकारी एमपी सिंह के आदेश का पालन करते हुए गुरुवार को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत शिक्षा माफिया राजेन्द्र कुशवाहा की सदर कोतवाली क्षेत्र के आदर्श बाजार स्थित भूमि को कुर्क किया गया है। सीओ गौरव कुमार ने बताया कि कुर्क की गई जमीन की अनुमानित कीमत करीब दो करोड़ 65 लाख रुपये है। कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही।

संपत्ति कुर्क करने के दौरान पुलिस ने बाकायदा डुगडुगी बजा कर कार्रवाई की। मालूम हो कि इससे पहले भी नकल माफिया पारस कुशवाहा गैंग की लगभग 27 करोड़ 81 लाख रुपये की चल अचल संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अंतर्गत कुर्क किया जा चुका है।
दरअसल पूरा मामला 2016 के मुकदमे से जुड़ा है। पारस कुशवाहा और उनके भाइयों का कॉलेज था और यहां आयोजित एक परीक्षा में एसटीएफ के द्वारा सामूहिक नकल करने का मामला पकड़ा गया था। जिसमें एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। उसके बाद जिलाधिकारी के द्वारा उसी मुकदमे के आधार पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!