क्या “सीएम” योगी “कन्हैया” को सुरक्षित ला पाएंगे घर, विधवा मां ने….


कासिमाबाद। कासिमाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत जयरामपुर भगवल के मौजा मुबारकपुर सागापाली के कन्हैया शर्मा भी काबुल में फंसे हैं। डीएम एमपी सिंह के निर्देश पर उपजिलाधिकारी भारत भार्गव व नायब तहसीलदार राकेश कनौजिया कन्हैया के घर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना संग हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उपजिलाधिकारी ने कन्हैया शर्मा से वीडियो काल के माध्यम से बात की व हाल जाना। कन्हैया वहां सुरक्षित है।


पांच भाइयों में तीसरे नंबर के कन्हैया लाल शर्मा फीटर की नौकरी के लिए १६ जुलाई को काबुल गए। वहां की एक रोलिग मिल में फीटर की नौकरी कर रहे थे। एक माह भी नहीं हुआ कि अफगानिस्तान में हालात बदल गए। ऐसे में घर के लोगों की चिता बढ़ गई है। हालांकि कन्हैया ने मोबाइल से खुद को सुरक्षित होने की बात कहकर स्वजनों को ढांढस बंधाया। बताया कि काबुल में उसके साथ कई भारतीय फंसे हैं। सभी जल्द से जल्द भारत आना चाहते हैं।


इधर, कन्हैया की विधवा मां उषा देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बेटे की सकुशल वापसी की गुहार लगाई है। मायके गई कन्हैया की पत्नी रीना व उसके तीनों बच्चे भी परेशान हैं। उपजिलाधिकारी ने बताया कि कन्हैया शर्मा ने बातचीत में बताया है कि २५ अगस्त को भारत से हवाई जहाज उन्हें लेने जाएगी। भारत जाने के लिए उन्होंने रजिस्ट्रेशन करा लिया है। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता स्थापित होने के बाद से वहां रह रहे भारतीयों का जीवन संकट में पड़ गया है। पूर्वाचल के विभिन्न जनपदों से कई लोग काबुल में फंसे हैं।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!