सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से महिला सबल हो चुकी हैं -कृष्णबिहारी राय*


गाजीपुर। विकास खंड सदर के ग्राम पंचायत हुसेनपुर के ग्राम प्रधान वेदप्रकाश तिवारी तथा देवकली के ग्राम प्रधान महेंद्र यादव की अध्यक्षता में विकसित भारत संकल्प यात्रा का कार्यक्रम हुसेनपुर और देवकली ग्राम पंचायतों में आयोजित हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कृष्ण बिहारी राय ने उपस्थित लोगों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण का जो काम विगत नौ वर्षों में शुरू किया गया। उसका परिणाम अब दिखाई भी देने लगा है। नारी अब राशन कार्ड, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान कार्ड जैसी विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से अबला नही, बल्कि सबल हो चुकी है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को विकसित बनाने के लिए समाज के समृद्धी तथा देश के विकास की जो प्रक्रिया प्रारंभ किया ह। वह समाज के प्रत्येक व्यक्ति को समृद्ध तथा देश के सर्वांगीण विकास को मजबूत कर रहा है और कहा की समाज में अभाव व अंतिम पायदान पर रहने वाला हर व्यक्ति गरीब, अन्नदाता किसान, मातृशक्ति महिलाओं तथा देश का भविष्य नौजवान अगर मजबूत हो जाएगा तो देश स्वावलंबी और विकसित हो जाएगा।
इस अवसर पर अन्नप्राशन संस्कार तथा गोदभराई की रस्म की गई तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया तथा लोगों को विकसित भारत के प्रति नैतिक दायित्वों के लिए संकल्पित भी कराया गया।

कार्यक्रम में मोदी की गारंटी एलईडी वैन से केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी योजनाओं से ग्रामीणों को परिचित कराया गया। इस अवसर पर गरीब लोगों में कम्बल वितरण भी किया गया। कार्यक्रम में जिला मंत्री सुरेश बिन्द, कोषाध्यक्ष अच्छेलाल गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा, मंडल अध्यक्ष गोपाल राय,मुरली कुशवाहा, जितेंद्र पांडेय, दीपक सिंह, अभिनव सिंह छोटू, पंकज सिंह सहित सरकारी विभागों के अधिकारी कर्मचारी एवं पार्टी पदाधिकारी व ग्रामवासी मौजूद रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!