सीओ के निर्देश पर एक माह बाद चोरी का दर्ज हुआ मुकदमा..

डेढ़ माह बाद भी भीषण चोरी का नहीं हुआ खुलासा, बैरिया पुलिस को नहीं मिला सुराग..
बलिया। वाह री पुलिस! पहले मुकदमा दर्ज करने में टालमटोल, अब चोरी के खुलासे में नहीं ले रही दिलचस्पी। मामला बैरिया थाने के शिवनटोला गांव का है। वहां डेढ़ माह पहले भीषण चोरी की वारदात हुई थी। लेकिन काफी दिनों तक थाने में प्रथम सूचना रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की गई। जबकि चोरी की घटना के बाद पीड़ित थाने का चक्कर लगाते -लगाते थक गया। उपेक्षित व निराश व्यक्ति ने उच्चाधिकारी से गुहार लगाई। क्षेत्राधिकारी बैरिया ने मामले को गंभीरता से लिया और प्रकरण की जांच के बाद मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। तब पुलिस ने चोरी के एक माह बाद किसी तरह दबाव में मुकदमा दर्ज किया। लेकिन आज भी मामला ठंडे बस्ते में पड़ा है।

बता दें कि बैरिया थाने के शिवनटोला स्थित एक मकान में चोरी होने के एक माह बाद बैरिया पुलिस ने किसी तरह मुकदमा दर्ज किया है। अब डेढ़ महीने हो चुके हैं, लेकिन चोरी का खुलासा तो दूर चोरों का सुराग तक पुलिस नहीं तलाश पाई है। पीड़ित परिवार दहशत में है। घटना के बाद परिजन किसी दिन भी मकान में आराम की नींद नहीं सो पाए हैं।
आलम यह है कि बैरिया थाना क्षेत्र के टोला शिवनराय गाँव निवासी सत्येंद्र कुमार सिंह बीते दो जून 2022 को परिजनों के साथ छत पर सोए हुए थे कि नीचे के कमरे में अज्ञात चोर उनके जंगले का ग्रिल काटकर कमरे में प्रवेश कर गए। उनके बक्शे में रखे लाखों रुपये के सोने व चांदी के आभूषण व 26 हजार रुपये नकदी पर हाथ साफ कर दिया।

पीड़ित सत्येंद्र सिंह की माने तो इसकी सूचना बैरिया थाना क्षेत्र के चाँददीयर पुलिस चौकी को दी गई। सूचना पर पहुँची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण भी किया। लेकिन फिर पुलिस बिल्कुल शांत हो गई और सतेंद्र सिंह आश्वासन देती रही। पीड़ित बैरिया थाने का चक्कर एक माह तक लगाता रहा। उसके बाद भी जब मुकदमा दर्ज नहीं हुआ, तो क्षेत्राधिकारी बैरिया के यहां गुहार लगाई। सीओ ने मामले को गंभीरता से लिया। घटना के एक माह बाद ठीक दो जुलाई को मुकदमा दर्ज किया गया। आज चोरी के डेढ़ माह बाद भी पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। चोरी का खुलासा अबतक नहीं किया गया है। पीड़ित परिवार सबकुछ गंवाने के बाद परेशान है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!