मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर- ट्राली पलटी, एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत, सीएम योगी ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की..


चीरगांव के पास हुआ हादसा, मरने वाले सभी लोग दतिया के पंडोखर के रहने वाले थे..
झारखंड/झांसी।
  विजयदशमी के दिन छिरौना माता मंदिर जा रही श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर- ट्राली हादसे की शिकार हो गई। जिसमें एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत हो गई। वाकया उस समय हुआ जब श्रद्धालु भक्तगण भजन- कीर्तन करते हुए दतिया (पंडोखर) से छिरौना माता मंदिर जा रहे थे। हादसा झांसी के चीरगांव के पास रास्ते में अचानक गाय के आने से ट्रैक्टर चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और ट्रैक्टर- ट्राली पलट गई।
सड़क हादसा जहां हुआ, वहां खेत में पानी भरा हुआ था। ऐसे में लोगों को तत्काल निकालना संभव नहीं था। जब तक लोगों को वहां से बाहर निकाला गया, तब तक एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत हो चुकी थी। जिसमें कुल सात महिलाएं और चार मासूम बच्चे शामिल हैं।
बता दें कि पंडोखर निवासी बलवीर जाटव ने नवरात्रि पर ज्वारे बोए थे। इसका विसर्जन करने दशहरे वाले दिन बलवीर अपने परिवार की महिला-बच्चों सहित अन्य लोगों के साथ गांव के ठाकुरदास जाटव के ट्रैक्टर -ट्राली में सवार हो छिरौना माता मंदिर के लिए निकले थे। दोपहर बाद करीब 1:30 बजे चीरगांव के निकट एकाएक सड़क पर ट्रैक्टर के सामने एक गाय आ गई। उसे बचाने में चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और ट्रैक्टर- ट्राली सड़क किनारे पानी भरे खेत में जाकर पलट गई।
भीषण हादसे में महिला पुष्पा देवी (40) पत्नी जानकी, मुन्नी देवी (41) पत्नी मोतीलाल , सुनीता बाई (34) पत्नी रवींद्र कुमार, पूजा देवी (24) पत्नी अनिल, राजो (45) पत्नी कैलाश, प्रेमवती (50) पत्नी जसमन, कुसुमा (55) पत्नी मनीराम के साथ ही बच्चों में कृष्णा (10), परी (01), अनुष्का (04), अवी (01) की मौत हो गई। गंभीर रुप से घायलों में 35 वर्षीय राजवती, 33 वर्षीय संध्या, 34 वर्षीय भूरी, और 32 वर्षीय राजा शामिल हैं।सभी को नजदीक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से उपचार के बाद झांसी मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया है।
बताया जाता है कि ज्वारे लेकर गांव से दो ट्रैक्टर- ट्राली मंदिर जा रही थी। इस पर करीब 35 लोग सवार थे। दूसरे ट्रैक्टर -ट्राली में सवार लोगों ने घटना की सूचना गांव में दी। वहां मदद के लिए पुलिस तक को पहुंचाई। एसपी झांसी शिवहरि मीणा ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली के सामने अचानक मवेशी आने से हादसा हुआ है। सभी मृतक एक ही खानदान के हैं। 15 लोग घायल हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 11 लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।
दतिया जिलाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर तत्काल एसडीएम भांडेर एवं पुलिस अधिकारी घटना स्थल की ओर रवाना किए गए है। शासन के नियमानुसार सहायता राशि दी जाएगी।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!