..और गुरुजनों का मान बढ़ा गए बेसिक शिक्षा मंत्री

प्राशिसं के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने शिक्षकों की विशेष मांगों को लेकर सतीश द्विवेदी से की चर्चा..

बलिया। अर्पित श्रीमन आपको चंद सुवासित फूल, क्षमा आप करना हमे, हो जाए जो भूल।
सूरज जैसे आप हैं, हम हैं दीपक तुच्छ, क्या अर्पित तुमको करें, भेंट लाए कुछ पुष्प।।

कुछ इसी अंदाज में प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का जनपद में भव्य स्वागत किया गया। उनके जाने के दूसरे दिन भी कार्यक्रम एवं शिक्षकों की मांग को लेकर सुबह से ही चर्चा छिड़ी रही। ऐसा होना स्वभाविक भी था, उनके आने और शिक्षक संगठन के बीच पहुंच गुरुजनों का सम्मान बढ़ाने से उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ को नई शान एवं चेहरे पर मुस्कान जो मिली। शिक्षकों ने भी अपने रहनुमा का जनपद आगमन पर भव्य स्वागत किया। प्राशिसं के संयोजक/जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह एवं सहसंयोजक अजय मिश्र के नेतृत्व में पदाधिकारियों एवं गुरुजनों ने उनको फूल-मालाओं से लाद दिया। इसके साथ ही अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सबने हुजूर का शुक्रिया अदा किया।

बेसिक शिक्षा मंत्री से प्राथमिक शिक्षक संघ ने कई मांगों को सामने रखा। जनपद के अंदर स्थानांतरण, पदोन्नति, मृतक आश्रितों की नौकरी, पुरानी पेंशन एवं शिक्षकों से जुड़ी २१ सूत्रीय मांगों पर गहन चर्चा करते हुए उसके समाधान की मांग की। सहज एवं सरल स्वभाव के लिए अपनी अलग पहचान रखने वाले सतीश द्विवेदी ने शिक्षकों को भरोसा दिलाया कि उनकी मांगों पर विचार कर इसका समाधान करने का पूरा प्रयास होगा।

शिक्षा मंत्री से मिले आश्वासन के बाद दूसरे दिन शिक्षकों के बीच इस बात की चर्चा होती रही कि क्या समय रहते शिक्षकों की समस्याएं दूर हो जाएंगी। बेसिक शिक्षा मंत्री विधानसभा क्षेत्र 361 बलिया नगर अंतर्गत आयोजित एक प्रबुद्ध सम्मेलन में शिरकत करने पहुंंचे थे। सतीश द्विवेदी के स्वागत में मुख्य रूप से गुरुनाम सिंह, अनिल पांडेय, सुशील कुमार, टुनटुन प्रसाद, दुष्यंत, पंकज, जयशंकर सिंह, जितेंद्र प्रताप सिंह सहित दर्जनों शिक्षकनेता एवं शिक्षक मौजूद रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!