वतन के लिए शहीद हुआ एक और जाबांज, ‘ओमप्रकाश’ का पार्थिव शरीर पहुंचेते ही गम में डूबे लोग..

सेना के जवानों, जनप्रतिनिधियों के साथ पत्नी सुमन ने दी शहीद “ओमप्रकाश” को अंतिम सलामी..
.
“भारत माता की जय..,” “ओमप्रकाश अमर रहे..” आदि गूंजते रहे नारे..
गाजीपुर। “जब तक सूरज चांद रहेगा, भैया तेरा नाम रहेगा..”, “भारत माता की जय- ..” “ओमप्रकाश अमर रहे, अमर रहे..अमर रहे।” आदि नारे सड़क से लेकर गांव की गलियों तक गूंज रहे थे। यह तब देखने व सुनने को मिल रहा था, जब इसी मिट्टी का एक और लाल देश के लिए कुर्बान हो गया था और उसका पार्थिव शरीर उसके पैतृक गांव पहुंचा था।

दो दिन पहले लेह में तैनात सेना के जवान ओमप्रकाश बिंद निवासी खूटवां थाना नंदगंज गाजीपुर की बर्फीली चोटी पर ड्यूटी के दौरान मौत हो गई। बुरी खबर आते ही पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। शहीद का पार्थिव शरीर सोमवार को उनके पैतृक गांव पहुंचा। यहां पहले से ही शहीद के अंतिम दर्शन के लिए पहलवानपुर से लेकर गांव तक लोगों के भीड़ जुटी हुई थी।

नंदगंज में शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचते ही लोग जोश से भरे हुए थे। सभी को इस बात का गर्व था कि देश के लिए गांव का कोई लाल शहीद हुआ है। इसके बाद नारे लगाने लगे। बीच में सेना के जवान एवं शव वाहन के आगे पीछे हजारों की तादाद में लोगों की भीड़ सड़क के दोनों तरफ चल रही थी। जगह-जगह लोग शहीद को फूल -माला अर्पित कर रहे थे। उधर शहीद का परिवार एवं उनसे जुड़े लोग ओमप्रकाश की एक झलक पाने को बेताब थे। दरवाजे पर शहीद का शव पहुंचते ही। घर के लोग दहाड़े मारकर रोने लगे। पत्नी सुमन देवी का रोते-रोते बुरा हाल था। शहीद की अंतिम यात्रा निश्चित रुप से ऐतिहासिक रही। राष्ट्र का जज्बा देश के प्रति प्रेम तथा राष्ट्र प्रेमियों का सम्मान किस तरह से हो यह गाजीपुर शहीदी धरती से प्रेरणा स्वरूप लिया जा सकता है।
शाहिद ओमप्रकाश बिंद का पार्थिव शरीर घर पहुंचते ही पूरा गांव गम में डूब गया। भारी बारिश है सब ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित शहीद की पत्नी सुमन देवी ने भी अपने पति को पुष्पांजलि अर्पित कर अंतिम सलामी दी इसके बाद सेना के जवानों ने तथा जनप्रतिनिधियों ने भी शहीद के सम्मान में पुष्प अर्पित किए और उन्हें नमन किया। अंत में शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर देखकर अंतिम विदाई दी गई। शहीद के घर पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के जिला मंत्री सुरेश बिंद, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष मनोज बिंद, एमएलसी प्रतिनिधि पप्पू सिंह, मुरली कुशवाहा, जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह के प्रतिनिधि पंकज सिंह चंचल आदि मौजूद रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!