Ballia : 174 शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों के खिलाफ बीएसए ने की कार्रवाई, विभाग में हड़कंप

बलिया। महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक कार्यालय समग्र शिक्षा विद्याभवन निशातगंज लखनऊ के निर्देश के क्रम में विद्यालयों के नियमित निरीक्षण एवं अनुश्रवण के दौरान अनुपस्थित मिले 174 शिक्षकों के खिलाफ बीएसए ने बड़ा एक्शन लिया है।


बीएसए मनिराम सिंह ने बताया कि खण्ड शिक्षा अधिकारियों एवं जिला समन्वयकों द्वारा जनपद के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से किया गया। निरीक्षण के दौरान परिषदीय विद्यालयों में174 अध्यापक, शिक्षामित्र व अनुदेशक बिना किसी सूचना के अनुपस्थित पाये गये है, जिनका विवरण प्रेरणा पोर्टल पर अंकित है।


बीएसए ने कहा है कि निरीक्षण के दौरान अध्यापक, शिक्षामित्र व अनुदेशक का अपने विद्यालय से अनुपस्थित पाया जाना, उनकी अनुशासनहीनता, उच्चाधिकारियों के आदेशों व निर्देशों की अवहेलना तो है ही, सौंपे गये कार्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में घोर लापरवाही को भी प्रदर्शित करने वाला कृत्य है। यह किसी भी दशा में स्वीकार्य नहीं है, क्योंकि इससे विभागीय छवि धूमिल हो रही है।


बीएसए ने विद्यालय से अनुपस्थित पाये 174 अध्यापक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों का अनुपस्थिति के दिन का वेतन/मानदेय कटौती करते हुए सात दिवस के अंदर स्पष्टीकरण खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!