बलिया से चलेगी बनारस-नई दिल्ली एक्सप्रेस, सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने किया शुभारंभ





बलिया। यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन द्वारा गाड़ी सं 12581/12582 बनारस-नई दिल्ली -बनारस (द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस) का बलिया रेलवे स्टेशन तक यात्रा विस्तार किया गया है। इस अवसर पर बलिया स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद बलिया वीरेन्द्र सिंह द्वारा गाड़ी संo 12581 नई दिल्ली -बनारस (द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस) से यात्रा आरम्भ कर इस ट्रेन के बलिया रेलवे स्टेशन तक विस्तार का औपचारिक शुभारम्भ किया गया।
इस अवसर पर आयोजित उद्घाटन समारोह में सांसद वीरेन्द्र सिंह ने अपने संबोधन में बनारस-नई दिल्ली -बनारस द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस को बलिया जिला मुख्यालय बलिया स्टेशन पर यात्रा विस्तार देने के लिए रेल मंत्री एवं रेल प्रशासन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय रेल यातायात का सबसे सुलभ एवं किफायती साधन है, जो सस्ता होने के कारण आम जनता के लिए बहुत उपयोगी है। उन्होंने बताया की जनपद के लोग लगातार बलिया से नई दिल्ली के लिए अतिरिक्त एक्सप्रेस ट्रेन की मांग कर रहे थे। इसी तरह जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैंने केन्द्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव को कई बार पत्र लिखकर बनारस-नई दिल्ली -बनारस एक्सप्रेस को बलिया रेलवे स्टेशन तक यात्रा विस्तार करने का प्रस्ताव रखा और यात्रियों की माँग एवं मेरे लगातार अथक प्रयासों के परिणाम स्वरूप रेल प्रशासन द्वारा यात्री जनता की सुविधा के लिए बनारस-नई दिल्ली -बनारस एक्सप्रेस को बलिया रेलवे स्टेशन तक यात्रा विस्तार मिल गया है। इससे बलिया जिले के यात्रियों विशेष कर व्यापारियों, कामगारों, किसानों एवं उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्र-छात्राओं को बहुत लाभ होगा। इसके अतिरिक्त उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी से अनुरोध किया कि बलिया रेलवे स्टेशन से महानगरों से जोड़ने वाली ट्रेनों में एक बोगी किसान के लिए मोटे आनाज के निर्यात के लिए अवश्य लगाए।
उन्होंने क्षेत्रीय जनता को नसीहत देते हुए कहा कि हम सभी का कर्तव्य है कि जिस प्रकार रेलवे हमें अपनी समर्पित सेवाएं प्रदान करता है। हम भी उसके राजस्व अर्जन का पूरा ध्यान रखें और अपना उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें। अब से बलिया रेलवे स्टेशन पर गाड़ी सं 12581 बनारस-नई दिल्ली एक्सप्रेस 30 जनवरी,2024 से सप्ताह में दो दिन मंगलवार एवं बुधवार को विस्तारित मार्ग बलिया से 19.30 बजे प्रस्थान कर गाजीपुर सिटी से 20.33 बजे, औड़िहार से 21.17 बजे, वाराणसी से 22.30 बजे, बनारस से 23.10 बजे छूटकर पूर्ववत समय पर निर्धारित ठहराव वाले स्टेशनों पर रूकते हुए नई दिल्ली 09.45 बजे पहुंचेगी। वापसी यात्रा में 12582 नई दिल्ली-बलिया एक्सप्रेस 30 जनवरी 2024 से सप्ताह में दो दिन मंगलवार एवं सोमवार को नई दिल्ली से 22.50 बजे प्रस्थान कर पूर्ववत ठहराव वाले स्टेशनों पर रूकते हुए बनारस से 10.30 बजे, वाराणसी से 10.45 बजे, औड़िहार से 11.27 बजे, गाजीपुर सिटी से 12.15 बजे छूटकर बलिया 13.35 बजे पहुंचेगी। मैं बलिया रेलवे स्टेशन पर कामायनी एक्सप्रेस गाड़ी के यात्रा विस्तार के लिए शुभारम्भ पर आप सभी को बधाई देता हूँ। इसके पूर्व सभी का स्वागत करते हुए मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार श्रीवास्तव ने अपने स्वागत सम्बोधन में कहा कि मैं बलिया के सांसद वीरेन्द्र सिंह का हार्दिक स्वागत करता हूँ जिन्होंने अपने व्यस्ततम कार्यक्रमों में से अपना बहुमूल्य समय निकाल कर बलिया रेलवे स्टेशन पर बनारस-नई दिल्ली -बनारस द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस के यात्रा विस्तार का शुभारम्भ करने का हमारा अनुरोध स्वीकार करते हुए इस समारोह में उपस्थित हुए हैं। मैं इस समारोह में उपस्थित सभी माननीय अतिथियों एवं सम्मानित जनप्रतिनिधियों का भी स्वागत करता हूँ। मंडल रेल प्रबंधक ने बताया की रेल प्रशासन द्वारा बलिया तक विस्तारित गाड़ी सं 12581/12582 बनारस-नई दिल्ली -बनारस (द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस) 01 जून, 2024 से बलिया-नई दिल्ली के मध्य परिवर्तित गाड़ी संख्या 22581/22582 से संचालित होगी। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार श्रीवास्तव, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शेख रहमान, सहायक मंडल इंजीनियर/बलिया सुयश द्विवेदी सहित वरिष्ठ पर्यवेक्षक, स्टेशन के कर्मचारी एवं भारी संख्या में क्षेत्रीय जनता उपस्थिति थी। कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन जनसम्पर्क अधिकारी वाराणसी अशोक कुमार ने किया।






Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!