Bihar: बीजेपी और जेडीयू का टूटा गठबंधन, राज्यपाल से मिलेंगे सीएम नीतीश कुमार..

राजनीतिक गलियारों में पहुंची गठबंधन टूटने की आवाज..
पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर मंगलवार को हुई बैठक के बाद एक बड़े फैसले का ऐलान किया गया। जिसे सुनकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। बिहार में जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन अब टूट चुका है। इसके साथ ही जेडीयू अब लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के सहयोग से नई सरकार बनाएगी। देखा जाए तो कांग्रेस ने इस नए गठबंधन को पहले ही समर्थन देने की घोषणा की थी। नीतीश और तेजस्वी की अगुवाई में नई सरकार बननी तय मानी जा रही है।बिहार में बदलते सियासी हालात के बीच राजधानी में सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी की मुलाकात कभी भी हो सकती है। सूत्रों की मानें तो लालू यादव हर गतिविधि पर करीब से नजर गड़ाए हुए हैं।

लेकिन सारी चीजें तेजस्वी यादव के जरिए ही की जाएंगी।उधर, राबड़ी आवास पर भी बैठक चल रही थी। जिसमें आगे के कदमों पर विचार किया जा रहा था। बैठक से तेजस्वी बाहर आए, लेकिन फिर दोबारा आवास के अंदर चले गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल से समय मांगा है। राज्यपाल फागू सिंह चौहान से करीब चार बजे मिलने का समय तय हो सकता है। वह दोपहर करीब दो बजे राजभवन जा सकते हैं। सिर्फ तीस मिनट दोनों के बीच मुलाकात संभव हो सकता है।इससे पहले, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा था कि बिहार में कानून का राज है। उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल मैं उद्योग मंत्री के रूप में आपसे बात कर रहा हूं।

अभी क्या हो रहा है, मुझे इसकी जानकारी नहीं है। न ही किसी ने फोन किया। उन्होंने आगे कहा कि बिहार की जनता ने एनडीए पर विश्वास जताया।इससे पहले, लालू यादव की बेटी रोहिणी ने बिहार के बनते नए सियासी समीकरण पर ट्वीट करते हुए लिखा- राज तिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेनधारी। इस ट्वीट में रोहिणी आचार्या ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें गाने के बोल हैं ‘लालू बिना चालू ई बिहार ना होई’। इस गाने को खेसारी लाल यादव ने गाया है। इस गाने के म्यूजिक और बोल इतने शानदार हैं कि कोई भी थिरकने को मजबूर हो जाए। खासकर वो जो लालू प्रसाद यादव या आरजेडी का समर्थक हो।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!