कोरोना टीकाकरण: शिक्षक संगठन का बड़ा फैसला, सीडीओ ने लगाई मुहर…

बलिया। देश में कोरोना महामारी की पहली और दूसरी लहर झेल चुके शिक्षक कर्मचारियों में अब भी दहशत व्याप्त है। वायरस की देश में विस्फोटक वृद्धि ने सबको सोचने पर मजबूर कर दिया है। इसके तहत जनपद के प्राथमिक शिक्षक संगठन ने एक बड़ा फैसला लेते हुए शिक्षा क्षेत्र से जुड़े सभी छुटे कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा से आग्रह किया। इस पर सीएमओ से वार्ता के बाद उन्होंने मुहर लगा दी। अब १८ और १९ अगस्त को जनपद के सभी बीआरसी पर कोरोना टीकाकरण का कार्य होगा। इससे शिक्षकों एवं कर्मचारियों नेे काफी राहत महसूस किया है।

आगे पढ़े…

जिले के उच्च प्राथमिक एवं प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक, शिक्षामित्र एवं अनुदेशकों में अब भी बहुत कर्मचारी कोरोना वैक्सीन लगवाने से वंचित थे। इनके जीवन को सुरक्षित करने की दिशा में शिक्षक संगठन ने कदम आगे बढ़ाने का काम किया। सोमवार को प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह, सहसंयोजक अजय मिश्र आदि ने मुख्य विकास अधिकारी से मिलकर उनके सामने समस्या को रखा। इसके बाद सीडीओ ने तत्काल मुख्य चिकित्साधिकारी तनमय कक्कड़ से बात की और कोरोना वैक्सीन से जुड़े चिकित्सकों की टीम बुलाकर गहन वार्ता के बाद वैक्सीनेशन पर मुहर लगा दी।

आगे पढ़े…

इस बीच यह भी तय किया गया कि बाढग़्रस्त इलाके में आने वाले दुबहड़ बीआरसी पर कोरोना का टीका नहीं लगेगा। यहां का स्थान परिवर्तित कर उच्च प्राािमिक विद्यालय जमुआ कर दिया गया है। इस बीआरसी से जुड़े शिक्षक एवं कर्मचारी जमुआ में अपना टीकाकरण कराएंगे। उधर जिला प्राथमिक शिक्षक संगठन के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह एवं बेसिक शिक्षाधिकारी शिवनारायण सिंह ने सभी शिक्षक, शिक्षामित्र एवं अनुदेशकों से अपने संबंधित बीआरसी पर समय से पहुंचकर टीका लगाने का आग्रह किया है।
इनसेट…
शिक्षक अब २० को बनाएंगे मुहर्रम की छुट्टी
बलिया।
प्राथमिक शिक्षक संगठन की पहल एवं जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह के अथक प्रयास से मुहर्रम पर १९ अगस्त को होने वाला अवकाश जनपद में अब २० को किया गया है। यह निर्णय जिलाधिकारी से वार्ता के बाद मुख्य विकास अधिकारी लोकल स्तर पर लेते हुए बीएसए को सूचित कर दिया है। बेसिक शिक्षाधिकारी शिव नारायण सिंह ने भी इसकी स्वीकृति दे दी है। इससे मुस्लिम समुदाय के शिक्षकों में काफी खुशी है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!