एसपी के औचक निरीक्षण से मची खलबली, खामियां मिलने पर चेताया..

मनियर। पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने सोमवार की देर शाम थाना मनियर का आकस्मिक निरीक्षण किया। इससे पुलिस महकमे में घंटों खलबली मची रही। पुलिस अधीक्षक ने थाना परिसर में बने बैरकों का औचक निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

आगे पढ़े…

इसके साथ ही थाना मालखाना व थाना कार्यालय के महत्वपूर्ण रजिस्टरों (अपराध रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर, भूमि विवाद, एचएस, महिला उत्पीड़न ) आदि की गहनता से अवलोकन कर खामियां मिलने पर संबन्धित को निर्देश किया। महिला हेल्प डेस्क पर कार्यरत कर्मियों से पूछताछ करते हुए उनके किए गए कार्यों व रजिस्टर में की गयी एन्ट्री को चेक किया गया। साथ ही कंप्यूटर एवं सीसीटीएनएस कक्ष का निरीक्षण करते हुए सीसीटीएनएस कर्मचारियों से फार्मो की फीडिंग के बारे में पूछताछ की गई।

आगे पढ़े…

इतना ही नहीं संबन्धित कर्मियों को (पंजीकरण, गिरफ्तारी, संपत्ति जब्ती, आनलाइन केस डायरी ,जीडी आदि ) का समय से फीडिंग तथा आनलाइन जीआरएस से प्राप्त प्रार्थना पत्रों का समय से निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया गया। सभी अधिकारी/कर्मचारीगण को थाना परिसर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने तथा कार्यालय के सभी रजिस्टरों के सुसंज्जित ढंग से रख-रखाव करने एवं कम्प्यूटर संबन्धी उपकरणों के साथ-साथ, शस्त्रागार में रखे शस्त्रों की अच्छी तरह से देख-रेख करने के लिए निर्देशित किया गया। उसके बाद पुलिस अधीक्षक ने बाढ़ क्षेत्र ककरघटा, नवका गांव, रीगवन, गोडवली का दौरा भी किया। मातहतों को तटवर्ती गावों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया ।

मनियर से जितेंद्र उपाध्याय की रिपोर्ट…
….

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!