क्राइम डायरी: मुख्तार अंसारी पर प्रशासन की एक और चोट, जाने क्या हुई कार्रवाई..

गाज़ीपुर। योगी सरकार ने प्रदेश के माफियों की नींद हराम कर दी है। एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई से छोटे-बड़े सभी अपराधी एवं जरायम की दुनिया से जुड़े गैंग के सरगना प्रदेश छोड़ चुके हैं। शुक्रवार को एक बार फिर जिला एवं पुलिस प्रशासन ने मऊ के बाहुबली विधायक मुखतार को एक और चोट दी। मुख्तार के गोदाम तक जाने वाली अवैध सड़क को ध्वस्त करा दिया। सड़क का सालों पहले गलत तरीके से निर्माण कराया गया था। शुक्रवार को इस सड़क को जेसीबी से उखड़ा कर ध्वस्त करया गया।
इतना ही नहीं पुलिस प्रशासन ने मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसते जनपद के कई कार्रवाई कर चुकी है। मुख्तार की पत्नी, साले सहित करीबियों के ऊपर मुकदमे दर्ज करने, शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने से लेकर इमारतों के ध्वस्तीकरण, भवन की कुर्की एवं जब्ती तक की जा चुकी है। जिला प्रशासन की माने तो पूर्व में भी मुख्तार अंसारी ने सरकारी तालाब पर अवैध कब्जा, पुलिया एवं सड़क का निर्माण आदि पर प्रशासन ने सख्ती से कार्रवाई की। गाजीपुर के नंदगंज थाना क्षेत्र के फतेहुल्लाहपुर गांव में मुख्तार अंसारी का गोदाम है, जहां मुख्तार अंसारी ने तालाब पर कब्जा कर अवैध सड़क बनवा रखी थी। पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने इस अवैध सड़क के निर्माण को ध्वस्त कर दिया। मुख्तार अंसारी का गोदाम विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी की मिल्कियत है। यह कंपनी मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी और मुख्तार के सालों अनवर शहजाद और सरजील रजा की है। मुख्तार अंसारी ने अपने निजी फायदे के लिए गोदाम पर और तालाब पर जाने के लिए अवैध सड़क बनवाई थी। जिसे पुलिस प्रशासन ने जेसीबी के जरिये ध्वस्त कर दिया।
००००००००
गाजीपुर में शस्त्र लाइसेंसधारकों के खिलाफ डीएम की बड़ी कार्रवाई
गाजीपुर। जनपद में नान अपडेटेड शस्त्र लाइसेंस को निरस्त करने की कार्रवाई जिलाधिकारी एमपी सिंह ने शुक्रवार को की। कार्रवाई से पूर्व डीएम ने जनपद में शस्त्र लाइसेंसों की जांच के निर्देश दिए थे। जांच में नियमित रूप से लाइसेंस रिनूवल सहित अन्य सावधानियों को अपडेट न करने की वजह से शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए। शुक्रवार को दर्जनों लोगों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए गए। इसमें जनपद के लगभग सभी थाना क्षेत्रों के लोग शामिल हैं।
0०००००००
कामयाबी: बिहार से अपराधी को तमंचे के साथ पकड़ा
गाजीपुर। पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह के निर्देश पर जनपद में अपराध पर रोकथाम लगाने में महकमा पूरी तरह सक्रिय है। नित्य अपराधिक वारदातों के साथ ही पुलिस ताबड़तोड़ खुलासे एवं कार्रवाई भी कर रही है। इसके तहत शुक्रवार को दिलदारनगर थाने की पुलिस ने अवैध तमंचा एवं कारतूस के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस को यह कामयाबी उसिया आटो स्टैंड से मिली। वहां शातिर अपराधी मोनू खलीफा निवासी घरी थाना कुदरा जिला भभुआ कैमूर बिहार को एक तमंचा एक कारतूस के साथ धर दबोचा। पकडऩे वाली टीम में दारोगा देवेंद्र सिंह यादव, कास्टेबल मंगल यादव, राकेश यादव, कोमल सिंह आदि शािमल रहे।
००००००

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!