गोशाला में गाय-बछड़े की मौत, एसडीएम के निरीक्षण के बाद दो अफसरों को नोटिस, दो को चेतावनी जारी..

बलिया। रख- रखाव के अभाव में शुक्रवार को गो आश्रय स्थल भगवानपुर में एक गाय और बछड़े की मौत हो गई। डीएम के निर्देश पर निरीक्षण करने पहुंचे उपजिलाधिकारी बैरिया को और भी कई खामियां वहां मिलीं। मृत पशुओं के पीएम रिपोर्ट आने के बाद दूसरे दिन सीडीओ प्रवीण वर्मा ने बीडीओ एवं पशु चिकित्साधिकारी मुरलीछपरा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जबकि इसके लिए कसूरवार मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एवं डीपीआरओ चेतावनी जारी की गई है।

जिलाधिकारी अदिति सिंह के निर्देश पर एसडीएम बैरिया अभय सिंह ने विकास खंड मुरली छपरा के गो-आश्रय स्थल भगवानपुर का निरीक्षण किया। जांच में वहां साफ-सफाई का अभाव मिला। साथ ही शुक्रवार को ही एक वृद्ध गाय व एक बछड़े की मौत होने की जानकारी मिली, जिसका पोस्टमार्टम/पंचनामा ग्राम प्रधान के माध्यम से कराकर नियमानुसार निस्तारण करा दिया गया है।

इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद सीडीओ प्रवीण वर्मा ने मुरली छपरा के पशु चिकित्साधिकारी लालजी यादव व बीडीओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी और डीपीआरओ को चेतावनी जारी किया गया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि गो-आश्रय स्थलों पर साफ सफाई व अन्य व्यवस्था का विशेष ख्याल रखा जाए।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!