जिला जज हत्याकांड: गिरिडीह से आटो बरामद, दो गिरफ्तार

जिला जज हत्याकांड: गिरिडीह से आटो बरामद, दो गिरफ्तार
**
पकड़े गए लोगों में जोड़ापोखर के लखन कुमार वर्मा व राहुल वर्मा शामिल

धनबाद। जिला एवं सत्र न्यायाधीश (अष्टम) उत्तम आनंद को आटो से टक्कर मारकर मौत के घाट उतारने के मामले में पुलिस ने गिरिडीह से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वहां से वाहन भी बरामद कर लिया गया है।
पुलिस की माने तो आटो को गिरिडीह जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मंगरूडीह गांव में छिपा कर रखा गया था। उसे वहीं से बरामद किया गया। उसी जगह से लखन कुमार वर्मा को भी गिरफ्तार किया गया। मंगरूडीह में लखन की बहन की ससुराल है। घटना के बाद वह बहन की ससुराल में ही जाकर छिप गया था। घटना के वक्त लखन ही आटो चला रहा था। लखन की निशानदेही पर उसके सहयोगी राहुल वर्मा को भी थोड़ी देर बाद धनबाद स्टेशन परिसर से गिरफ्तार कर लिया गया।
एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि घटना के वक्त लखन आटो चला रहा था, जबकि राहुल उसके साथ आगे की सीट पर बैठा था। लखन धनबाद जिले के जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के सोनापट्टी का रहने वाला है, जबकि राहुल भी उसके पास का ही डिगवाडीह क्षेत्र का निवासी है। इसके अलावा इस घटना से जुड़े जिन लोगों के भी नाम सामने आ रहे हैं, उनसे पूछताछ की जा रही है। विस्तृत पूछताछ के बाद ही यह साफ होगा कि उन्होंने किसके कहने पर घटना को अंजाम दिया। फिलहाल अभी उन्होंने सिर्फ धक्का लगने की बात स्वीकार की है। यह भी बताया कि आटो चोरी की है।
**
ऐसे मिला सुराग :
घटना के बाद पुलिस ने जिले के सभी थाना क्षेत्रों में वाहनों की जांच शुरू की। प्रमुख सड़कों पर लगे सभी सीसीटीवी को खंगाला गया। पुलिस की तकनीकी टीम के अलावा फोरेंसिक और साइबर सेल की भी मदद ली गई। इसके सहारे आटो के गिरिडीह में होने की जानकारी मिली। तब पुलिस टीम ने वहां जाकर आटो को बरामद किया।
***
50 टीम कर रही जांच : एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि घटना के पर्दाफाश के लिए पुलिस की 50 से अधिक टीम काम कर रही है। सभी टीम का नेतृत्व वरीय पुलिस अधिकारी कर रहे हैं। टीम को वरीय पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार, सिटी एसपी आर रामकुमार, एएसपी विधि व्यवस्था मनोज स्वर्गीयारी, यातायात डीएसपी राजेश यादव, एसडीपीओ ङ्क्षसदरी अभिषेक कुमार, डीएसपी साइबर सेल के अलावा सभी थानों के प्रभारी भी सहयोग कर रहे हैं।
***
साइड स्टोरी ः
रात भर स्टेशन में बैठकर पी शराब, सुबह जज को ऑटो से टक्कर मार दी…
**
धनबाद। जिला एंव सत्र न्यायधीश उत्तम आंनद की हत्या के आरोप में गिरफ्तार ऑटो चालक लखन वर्मा तथा राहुल वर्मा ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बयान दिया है कि बुधवार की रात दो बजे के बाद दोनों ने स्टेशन रोड स्थित एक झोपड़ीनुमा दुकान में बैठकर शराब पी रहा था। सुबह साढे तीन बजे तक दोनों ने शराब पी। जब पांच बजने वाला था तभी दोनों सरायढेला की ऑटो लेकर निकला था। इसी बीच कोर्टमोड़ गंगा मेडिकल हॉल के आगे सड़क किनारे एक व्यक्ति को उसके ऑटो से ठोकर लग गई और वह फेंका गया। घटना के बाद दोनों काफी डर गए थे। कोई शराब के नशे में गाड़ी चलाने के आरोप में उन लोगों की पिटाई शुरू नहीं कर दें। इसलिए वे लोग जख्मी व्यक्ति को उठाया भी नहीं और गाड़ी भगाने लगा। ऑटो में दोनों शराब के नशे में थे। राहुल वर्मा पुलिस लाइन के आगे गाड़ी रुकवाकर ऑटो से उतर गया और बोला कि भागो पुलिस भी अब खोजेगी। उसे गिरिडीह नहीं जाना था, लेकिन पुलिस की डर से वह गिरिडीह भाग गया था। ऑटो चालक लखन वर्मा की गिरफ्तारी उसके भाई के निशानदेही पर गिरिडीह से हुई। लखन वर्मा के इसी बयान के आधार पर पुलिस उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजी है। हालांकि अभी लखन वर्मा व राहुल कितना सच बोल रहा है यह एसआईटी जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।
**
जज हत्याकांड में गिरफ्तार लखन वर्मा को मिर्गी का दौरा पड़ा..
धनबाद। जिला एवं सत्र न्यायधीश उत्तम आनंद की हत्या के आरोप में गिरफ्तार ऑटो चालक लखन वर्मा को मेडिकल जांच के दौरान एसएनएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड के बाहर जोरदार मिर्गी का दौरा पड़ा। जो पुलिसकर्मी उसे मेडिकल जांच कराने ले गए सभी डर गए थे। उसकी आंख भी तन गई थी। पुलिसकर्मियों को यह डर सताने लगा कि कहीं मर तो नहीं गया फिर एक पुलिसकर्मी ने उसे जूता सुंघाया तो थोड़ी देर बाद उठकर वह बैठा।
————-

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!