डीजे, डीएम व एसपी ने जिला जेल का किया औचक निरीक्षण



जेल में बंद बड़े अपराधियों के बैरकों की हुई सघन तलाशी

गाजीपुर। जिला जज के साथ ही डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से पुलिस फोर्स के साथ जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। आला अफसर जेल के अंदर सीधे बैरकों में पहुंचे और बड़े अपराधियों के भैरव को की तलाशी ली। इस दौरान जेल में मोबाइल सहित अन्य आपत्तिजनक सामानों की छानबीन की गई। जेल में निरीक्षण के दौरान सीसीटीवी कैमरे और मुलाकाती रजिस्टर को भी चेक किया गया। जेल परिसर, कार्यालय व मेस आदि की साफ सफाई का अधिकारियों ने जायजा लिया।

जिला जज एवं जिलाधिकारी ने जेलर को निर्देश दिया कि परिसर के अंदर कोई भी प्रतिबंधित सामग्री न जाने पाए तथा साफ-सफाई आदि के संबंध में दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश का पालन हो। जबकि पुलिस अधीक्षक ने जेल में बंद बड़े अपराधियों पर पैनी नजर रखने कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए जेलर को निर्देशित किया।

अधिकारियों के औचक निरीक्षण के दौरान बैरकों, मेस, जेल परिसर आदि की सघन चेकिंग में कोई आपत्तिजनक सामान प्रकाश में नहीं आया। तत्पश्चात कैदियों की समस्याओं/सुविधाओं के संबंध में सम्बन्धित से जानकारी ली गई। जेल के अंदर कोई भी प्रतिबंधित सामग्री ना जाए तथा साफ-सफाई आदि के सम्बन्ध में कारागार कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गये।



Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!