*डीएम व एसपी ने कृषि मंडी जंगीपुर का किया स्थलीय निरीक्षण*






*स्ट्रांग रूम व मतगणना स्थल पर कराए जाने वाले कार्य समय के अंदर पूर्ण करें-डीएम*
गाजीपुर। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत निर्वाचन संबंधी विविध कार्यो को समयबद्ध एवं सुचारू ढंग से संपन्न कराने एवं निर्वाचन को सकुशल संचालन तथा भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराए जाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एवं पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह सयुक्त रूप से कृषि मंडी जंगीपुर का स्थलीय निरीक्षण किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का भी निरीक्षण किया।
निरीक्षण के उपरान्त उन्होंने संबंधित को आवश्यक व्यवस्था ससमय सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। जंगीपुर के मंडी सचिव को निर्देशित किया कि स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल पर जो भी कार्य कराये जाने है उसको समयान्तर्गत पूर्ण करा लिया जाय। कमरो में रंगाई व पोताई एवं छत की मरम्मत होने के पश्चात मशीनो के रख रखाव व दरवारो/लगे सटरो को ताला पूर्ण रूप से बन्द हो जाये इसकी जॉच अवश्य कर ली जाय। स्ट्रांग रूम से मतगणना स्थल तक के रास्तो एवं नाली को ठीक किया जाय इसमें किसी प्रकार का अवरोधक उत्पन्न न हो तथा स्ट्रांग रूम से मतगणना स्थल तक जाने हेतु बैरीकैटिंग का कार्य भी समयान्तराल पूर्ण कर लिया जाय।
उन्होंने कहा कि मंडी में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे एवं स्ट्रांग रूम व मतगणना स्थल एवं पूरे मंडी की निगरीन के लिए 24 घंटे लगातार चालू की दशा में रहें। यह सुनिश्चित किया जाए कि विद्युत वाधित होने पर किसी भी दशा में लगाए गए कैमरे बंद न हों । इसकी पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। विद्युत  विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि मंडी में किसी तरह से विद्युत बाधित न हो, इसकी तैयारी पहले से करा लें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। जनरेटर की व्यवस्था अवश्य रखें। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार, एसपीसीटी, उपजिलाधिकारी सदर, डिप्टी कलेक्ट्रर, तहसीलदार सदर, नगर पंचायत जंगीपुर ईओ, मंडी सचिव एवं निर्वाचन के अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!