डीएम ने निर्माणाधीन परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा की, जानें आवारा पशुओं को लेकर क्या दिए निर्देश…

बलिया। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अगस्त महीने में हुए विकास कार्यक्रमों एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं को गंभीरता से लेते हुए प्रगति को बेहतर बनाए रखें।

डीएम ने समीक्षा बैठक के दौरान सभी विभागों के अधिकारियों से एक-एक कर सवाल किए और विकास कार्यो की पूरी तह तक जानकारी ली। इसमें खासकर स्वास्थ्य विभाग, पंचायती राज विभाग समेत अन्य विभागों की योजनाओं की प्रगति के बारे में पूछताछ की गई। बैठक में आवारा पशुओं की गणना के सापेक्ष कितने पशु पकड़े गए, उसकी ब्लॉक और नगर निकायवार जानकारी ली। जिनके यहां प्रगति कम मिली संबंधित अधिकारी को एक बार फिर चेतावनी दी गई।

कहा इस कार्य को गंभीरता से लें और टीम बनाकर अवशेष शत-प्रतिशत पशुओं को सितंबर महीने में पकड़ कर संरक्षित कराएं। हरा चारा नि:शुल्क दान करवाएं। जिलाधिकारी ने निर्माण से जुड़ी कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों से उनके प्रोजेक्ट की प्रगति के बारे में जाना। कहा कि निर्माण कार्य में तेजी बनी रहे। कार्य की गुणवत्ता व समयसीमा का भी पूरा ख्याल रखें। बैठक में सीडीओ प्रवीण वर्मा, सीएमओ डॉ तनमय कक्कड़, समाज कल्याण अधिकारी अभय सिंह, डीएसओ केजी पांडेय समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।
०००००

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!