सफेदपोशों को नापसंद डा. विपिन टाडा गोरखपुर के एसएसपी बने, राजकरन नैय्यर बलिया के नए एसपी

बलिया। सदा समय से सोचिए, यही बाधा का निदान..! वर्तमान सिस्टम में न ढ़लने और ड्यूटी के प्रति ईमानदारी बरतने वाले पुलिस अधीक्षक डा. विपिन टाडा को गोरखपुर का नया एसएसपी बनाया गया है। इनकी जगह 2012 बैच के आईपीएस राजकरन नैय्यर को जिले का नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। राज्य सरकार ने रविवार की रात कुल 14 आईपीएस अफसरों को इधर से उधर किया है। कहा जाता है कि डा. विपिन टाडा सफेदपोशों को नापसंद थे।
जिले में लंबे समय से एसपी के तबादले को लेकर उठ रही नेताओं की सूक्ष्म आवाज, उनकी फुसफुसाहट और कभी-कभी कोलाहल पुलिस कप्तान के कान तक जरूर पहुंचती थी। लेकिन उन्हें अपने पदोन्नति के हिसाब से अन्यत्र जाना तय था। इस कारण उचित समय पर आगे की सोच रख वह चुप थे। यह सच है कि नेतागण डा. विपिन टाडा से नाखूश थे, लेकिन चर्चा यह भी है कि पुलिस कप्तान को यह जनपद पसंद नहीं था!
पुलिस अधीक्षक जनपद में रहते हमेशा चर्चाओं में रहे। कद्दावर नेता से लेकर छुट भैया नेताओं को भी यह चूभते रहे। लोगों की मनमर्जी न चलने से शिकायतों का पुलिंदा भी बढ़ता जा रहा था। ऐसा भी नहीं था कि डा. विपिन टाडा सबको पसंद नहीं थे, भीड़ का एक हिस्सा उन्हें बहुत चाहता था। वह कई खादी वालों के दिलों में जगह बना चुके थे। अब उनके यहां से हटने के बाद उनके चाहने वाले उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। लेकिन शिकायत करने वाले पिछले एक महीने से परेशान थे। तबादला न होने से उनकी प्रतीक्षा भी धीरे-धीरे पीड़ादायी हो गई थी, लेकिन स्थानांतरण का संदेश उनके लिए आनंददायी साबित होगा। उधर नये पुलिस कप्तान एटीएस के साथ ही जौनपुर और गोंडा में एसपी की कुर्सी संभाल चुके हैं। इनसे काफी कुछ उम्मीदें हैं। उनका जनपद से पुराना नाता बताया जाता है…?

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!