मुखयमंत्री के रसड़ा व बासंडीह में आगमन की सूचना से अफसरों की नींद हराम, भाग-दौड़ जारी…

रसड़ा/बांसडीह। बलिया जनपद में मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ के संभावित आगमन को लेकर जिला प्रशासन की लेकर दिन की नींद व रात की चैन गायब है। आला अफसर से लेकर अन्य अधिकारी कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि रात -दिन भाग-दौड़ कर रहे हैं। आगामी १७ सितंबर को मुखयमंत्री के आगमन को लेकर रसड़ा के रामलीला मैदान एवं बांसडीह के विद्या भवन को तैयार किया जा रहा है। दोनों साफ-सफाई, रंगाई-पुताई से लेकर जरूरी निर्माण कार्य, समतलीकरण आदि कार्य कराए जा रहे हैं। हेलीपैड तक बनाए जा रहे हैं। सूत्रों की माने तो उनके आने की प्रबल संभावना है। इसे लेकर पहले से ही व्यवस्था को चाक-चौबंद की जा रही है।
पिछले पांच दिनों से पहले रसड़ा में उनके आने की सूचना पर जिला प्रशासन वहां तैयारी में जुटा था। रसड़ा में डीएम अदिति सिंह सीडीओ प्रवीण कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने रामलीला मैदान एवं पकवाइनार स्थित बाबा रामदत्त सूरजदेव स्मारक पीजी कालेज का अवलोक बीते शुक्रवार को किया था। इसी बीच बांसडीह में उनके आने की सूचना ने एक और समस्या खड़ी कर दी। बीते रविवार से ही प्रशासनिक अधिकारी बांसडीह तहसील के विद्या भवन नारायणपुर में डेरा डाले हुए हैं। यहां अधिकारी एवं कर्मचारियों की देख-रेख में पूरी तैयारी चल रही है।

सोमवार को बांसडीह-मनियर मार्ग पर स्थित विद्या भवन नारायणपुर में शहीद बृजेंद्र बहादुर सिंह प्रतिमा स्थल के पास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर जिलाधिकारी अदिति सिंह ने निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उधर उपजिलाधिकारी दुष्यंत मौर्य ने मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर के लिए हेलीपैड के निर्माण से संबंधित नारायणपुर के प्रधान प्रतिनिधि कृष्ण कुमार सहित इलाके के लेखपाल, ग्राम विकास अधिकारियों के साथ स्थिति का जायजा लिए। उनके आने की तैयारी से संबंधित मंत्रणा की गई। आदेश दिया कि शहीद बृजेंद्र बहादुर सिंह प्रतिमा के पास स्थित मैदान की साफ-सफाई किया जाए एवं विश्राम के लिए पास स्थित श्रेया ज्ञान वाटिका का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एडीएम रामाश्रय, पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी, खंड विकास अधिकारी संतोष यादव, प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री के आगमन के बारे में शहीद बृजेंद्र बहादुर सिंह के पिता अशोक सिंह से पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि इस संबंध में हमें कोई सूचना नहीं मिली है। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर उप जिलाधिकारी दुष्यंत कुमार मौर्य ने बताया कि अभी आगमन की कोई पुष्ट सूचना नहीं है। संभावना जताई जा रही है और हम लोग उसी की तैयारी में जुटे हैं।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!