राजभाषा को सम्मान देकर राष्ट्र गौरव को बढ़ाएं : हर्ष श्रीवास्तव

रोटरी क्लब के प्रतिनिधित्व में आरके मिशन स्कूल में मना हिन्दी दिवस
बलिया।
रोटरी क्लब (३१२०) के तत्वावधान में मंगलवार को आरके मिशन स्कूल सागरपाली में हिंदी दिवस का भव्य आयोजन किया गया। इस अवसर पर कक्षा प्रथम से एकादश तक के भैया-बहनों ने पूरी तनमयता के साथ हिस्सा लिया। हिंदी दिवस के महत्व पर खास कर श्रीमती गीता शुक्ला, आशुतोष पांडे और चित्रलेखा शालिनी ने भरपूर प्रकाश डाला। इतना ही नहीं राष्ट्रभाषा हिंदी के प्रति श्रद्धा और निष्ठा रखते हुए छात्र-छात्राओं ने पोस्टर, काव्य पाठ, व्याख्यान आदि कार्यक्रमों के माध्यम से राजभाषा के महत्व को बताने का काम किया।

राजभाषा दिवस पर पलक उपाध्याय (कक्षा एकादश) ने स्वरचित काव्य पाठ एवं शिवानी ने भी स्वरचित कविता पाठ किया। इस महत्वपूर्ण दिवस पर कक्षा एकादश की छात्राएं साक्षी व आर्या ने युगल गीत प्रस्तुत किए। कक्षा अष्टम की छात्रा ने हिंदी भाषा पर ओजस्वी भाषण प्रस्तुत किया। दिव्यांश (कक्षा अष्टम) ने भी आरव (कक्षा सप्तम) के साथ सुंदर काव्य पाठ प्रस्तुत किया।

रोटरी क्लब की जनपद इकाई द्वारा छात्र-छात्राओं को इस मौके पर पुरस्कृत किया गया। रोटरी क्लब के अध्यक्ष हर्ष श्रीवास्तव (प्रबंधक आरके मिशन स्कूल सागरपाली) ने अपने संबोधन में कहा कि राजभाषा का सम्मान स्व-सम्मान है। इस भाषा को प्रोत्साहित कर, राष्ट्र गौरव को बढ़ाया जा सकता है। इस अवसर पर समस्त राजभाषा शिक्षक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन कक्षा दशम की छात्रा प्रतीक्षा उपाध्याय ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित सचिव अजीत सिंह, सुनील सिंह, विनोद सिंह, प्रमोद सर्राफ, डाक्टर नयन सिंह, एसएस श्रीवास्तव, अमिताभ श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!