मुख्तार अंसारी से ईडी अधिकारियों ने बांदा जेल में पांच घंटे तक की पूछताछ..

नीचे यह भी पढ़ें..
मुख्तार अंसारी पर सीएम योगी की वक्र दृष्टि !
.
मुख्तार का आरोप, पांच करोड़ की सुपारी दे रची गई है हत्या की साजिश..
.
.
मनी लांड्रिंग केस में बाहुबली विधायक पर कसता जा रहा है शिकंजा..
लखनऊ/गाजीपुर।
यूपी के बांदा जेल में बंद मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर एक बार फिर शिकंजा कसता दिखाई दे रहा है रविवार को ईडी की तीन सदस्यीय टीम बांदा जेल पहुंची और कोर्ट के निर्देश पर मुख्तार अंसारी से लगभग पांच घंटे तक जेल में पूछताछ की। इसके बाद वापस लौट गई। इस दौरान जेल की सुरक्षा व्यवस्था और सख्त कर दी गई थी।
माफिया मुख्तार अंसारी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के तीन सदस्यीय दल रविवार की दोपहर अचानक पूछताछ करने पहुंचे। बांदा जेल के जेलर प्रमोद तिवारी ने बताया कि ईडी मनी लॉड्रिंग के एक पुराने मामले में मुख्‍तार अंसारी से पूछताछ की जा रही है। जेलर ने कहा कि उन्‍हें इस केस के सिलसिले में बहुत कुछ जानकारी नहीं है। कोर्ट के आदेश पर यह पूछताछ की जा रही है। मनी लॉड्रिंग केस में मुख्तार अंसारी के खिलाफ कब और कहां केस दर्ज हुआ है यह ज्ञात नहीं है, लेकिन अदालत के आदेश पर ईडी अधिकारी यहां आए और पिछले पांच घंटे तक अंसारी से पूछताछ किए हैं।
बता दें कि मुख्तार अंसारी मऊ सदर सीट से विधायक हैं। वह 1999 में आगरा की सेंट्रल जेल में बंद थे, तब उनकी बैरक में 18 मार्च 1999 को पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने छापा मारा था। वहां से मोबाइल और बुलेट प्रूफ जैकेट मिली थी। इस मामले में आगरा के जगदीशपुरा थाने में अंसारी के खिलाफ आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने अंसारी के खिलाफ चार्जशीट अदालत में दाखिल की थी।
.
मुख्तार अंसारी पर सीएम योगी की वक्र दृष्टि !
.

..
लखनऊ।
उत्तर प्रदेश की चर्चित सीटों में से एक मऊ विधानसभा की सदर सीट से बसपा विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। बल्कि पंजाब से उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में शिफ्ट होने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का शिकंजा और कसता जा रहा है। मुख्तार अंसारी की पत्नी, बेटों और सालों के खिलाफ एक के बाद एक कार्रवाई होती रही है। इतना ही नहीं जिला प्रशासन ने इनके नाजायज संपत्तियों को जप्त किया। कई मुकदमें भी दर्ज हुए।
उधर माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिग का केस दर्ज किया। गाजीपुर और लखनऊ में दर्ज मुकदमे को आधार बनाते हुए यह कार्रवाई की गई। अब माफिया की अवैध तरीके से अर्जित चल व अचल संपत्ति को अटैच करने की कार्रवाई भी की जा रही है। मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी की प्रयागराज यूनिट ने केस दर्ज कर अब बांदा जेल में रविवार को पूछताछ भी की। सूत्रों की माने तो ईडी की टीम मऊ विधायक मुख्तार अंसारी की काली कमाई का पता लगाने में जुटी है। इस संबंध में रविवार को बांदा जेल में पांच घंटे तक लगातार पूछताछ की गई। यूपी सहित देश के विभिन्न प्रांतों में मुख्तार अंसारी द्वारा अवैध एवं नाजायज तरीके से अर्जित की गई संपत्ति तथा देश के बाहर भी मुख्तार की संपत्ति होने को लेकर पूछताछ की गई है। इसकी आशंका जताई जा रही है। ईडी की जांच में मुख्तार अंसारी पर विधायक निधि में भी 25 लाख रुपये के गबन का आरोप है।यह भी जांच के दायरे में है।
.
मुख्तार का आरोप, पांच करोड़ की सुपारी दे रची गई है हत्या की साजिश..
लखनऊ।
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम के पहुंचने के कुछ घंटे पहले मऊ विधायक मुख्तार अंसारी ने अपने जान का खतरा बताते हुए हत्या की आशंका जताई। मुख्तार ने आरोप लगाया कि शासन, प्रशासन और जेल अधिकारी बांदा जेल में बंद पेशेवर अपराधियों को पांच करोड़ रुपये की सुपारी देकर उनकी हत्या कराने का प्रयास कर रहे हैं। इसलिए उन्हें जेल में खास सुरक्षा मुहैया कराई जाए।
….

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!