छात्र, गुरुजन और कर्मचारियों का जीवन सुरक्षित करने में जुटा शिक्षा विभाग..

अब परिषदीय विद्यालयों के पास से हटाए जाएंगे हाईटेंशन तार, दो दिन के अंदर मांगी सूचना
बलिया/लखनऊ।
बहुत जल्द परिषदीय विद्यालयों को संकट से छुटकारा मिलेगा। गुरुजन, कर्मचारी एवं छात्रों का जीवन सुरक्षित होगा। इसके लिए परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के भवन एवं परिसर से होकर गुजरने वाले हाईटेंशन तार को हटाने की पहल शुरू की गई है। शिक्षा विभाग ने इस दिशा में कठोर कदम उठाया है। प्रदेश में इस आशय का पत्र जारी कर दो दिन के अंदर सूचना मांगी गई है।

शिक्षा निदेशक द्वारा जारी पत्र में उन विद्यालयों के बारे में सूचना देने को कहा गया है, जहां से खतरनाक हाईटेंशन तार गुजर रहे हैं।
शासन के निर्देश पर छात्रों के जीवन को सुरक्षित करने के उद्देश्य से परिषदीय प्राथमिक एवं जूनियर हाई स्कूलों से होकर गुजरने वाले हाईटेंशन तार को हटाने की पहल शासन शिक्षा विभाग ने शुरू कर दी है। इसके मद्देनजर बीते 28 सितंबर 2021 को शिक्षा निदेशक उत्तर प्रदेश डा. सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने महानिदेशक शिक्षा विभाग के साथ ही प्रत्येक जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजा है। और दो दिन के अंदर सूचना मांगी है।

इसके तहत जनपद के उन सभी विद्यालयों को तत्काल सूचना देना है, जहां के भवन एवं परिसर से होकर हाईटेंशन विद्युत तार गुजर रहे हैं। इस सूचना को गूगल सीट पर भी दर्ज करना है। इसके लिए शिक्षा निदेशालय से एक लिंक भी जारी किया गया है। शिक्षा निदेशालय से प्राप्त निर्देश के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर तथा वाराणसी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को बुधवार को पत्र भेजा है और तत्काल सूचना देने का निर्देश दिया है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!