28 व 29 मार्च की देश व्यापी हड़ताल में कर्मचारी संगठनों ने ताकत झोंकी

कर्मचारी सड़क पर उतरे निजीकरण के विरोध में सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
बलिया। दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल के तहत सोमवार को सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स (सीटू) के बैनर तले बलिया इकाई की तरफ से एक बाइक रैली टाउन हॉल से निकाली गई। जिसमें हज़ारों की संख्या में कर्मचारी बाइक रैली और पैदल मार्च करते हुए जोर-शोर से सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। अपनी मांगों को लेकर कर्मचारी जुलूस के रूप में जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्रशासनिक अधिकारी को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

दो दिवसीय हड़ताल। जिसमें सीटू के उत्तर प्रदेश सचिव अजीत सिंह, एफएमआरएआई से प्रमोद गौड़ एवं रघुवंश उपाध्याय नारा लगाते हुए हड़ताल को हवा दी। सभी सरकार तक अपनी बातों को इस हड़ताल के माध्यम से पहुंचने की कोशिश किए।
हड़ताल के मुद्दे 44 श्रम कानूनों को खत्म करके चार श्रम कोड बनाने का केंद्र सरकार का प्रस्ताव है, जो कि मजदूरों के हक़ में नहीं है। न्यूनतम वेतन तय करने, दवा के दाम कम करने, दवा से भ्रष्टाचार खत्म करने, स्कीम वर्कर्स एवं आशा, आंगनवाड़ी वर्कर्स को नियमित करने, पुरानी पेंशन लागू करने, निजीकरण को खत्म करने, खाद, बिजली की कीमतें कम करने आदि मुद्दों को लेकर यह हड़ताल की गई। इसमें सभी वर्गों के लोगों ने हड़ताल को सफल बनाने का समर्थन किया।
जिसमें साथी नरेंद्र सिंह, रवि यादव, रवि श्रीवास्तव, शशि सिंह, राकेश वर्मा, रंजीत, विनय, कमलेश, आलोक, सुनील, देवेंद्र, अखिलेश, अमन आदि उपस्थित रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!