प्यार पाने में नाकाम आशिक का पागलपन, ‘शादी’ से किया ‘इनकार’, तो दी मौत..




.
.
.
माफी पिपरा ढाला पर पहले युवती, फि​र खुद को मारी गोली
बलिया। जिला मुख्यालय से चार किमी दूर माफी पिपरा ढाला के पास रविवार को वह हुआ, जिसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी। दुकान के सामने रहने वाली एक युवती का प्यार पाने में नाकाम एक आशिक ने पहले युवती के घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी और फि​र खुद गोली मारकर जीवनलीला समाप्त कर ली।

वारदात के बाद नगर समेत ग्रामीण इलाके में सनसनी फैल गई। खबर पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे मेंं लेकर अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मरने की वजह गोली लगना बताया गया है। दोनों को गोली गर्दन के उपरी हिस्से में लगी है।
शहर कोतवाली इलाके के माफी पिपरा ढाला स्थित इंडियन पेंट हाउस की दुकान एवं मकान है। उक्त दुकान में रूबीना खातून अक्सर बैठती थी। उस दुकान के सामने ही एक वेल्डिंग एवं पाइप की दुकान है, जिसे आजम एवं उसके परिवार वाले चलाते हैं। लोगों का कहना है कि आजम रूबीना से एकतरफा प्रेम करता था। वह उसके प्यार में पागल था और उससे शादी करना चाहता था, लेकिन रूबीना ऐसा दूर—दूर तक नहीं चाहती थी। आजम के कुछ करीबियों का कहना है कि कुछ दिन पहले भी दोनों के बीच कहासुनी हुई थी। प्यार पाने में खुद को नाकाम देख आजम ने अंदर ही अंदर एक क्रूर फैसला लिया और कहीं से अवैध असलहा की व्यवस्था की। इसके बाद वह मौके की ताक में था। रविवार को परिवार के अन्य सदस्य इधर—उधर गए हुए थे। एकांत पाकर सिरफि​​​रा प्रेमी आजम—25 एकाएक फि​ल्मी अंदाज में युवती के घर में घुसा और उससे शादी करने की बात पूछी। इंकार करते ही रूबीना खातून को गाेली मारकर मौत के घाट उतार दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद वह भागना चाहा, लेकिन गोली की आवाज सुन आस—पास के लोग एवं परिवार के सदस्य वहां पहुंच गए। उसे कमरे में बंद कर दिया। इसी बीच उसने खुद को भी गोली मार ली और हमेशा के लिए मौत की नींद सो गया। इस घटना के बाद दोनों घरों में मातम पसरा हुआ है। पोस्टमार्टम के बाद दोनों शवों को देर शाम परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस पूरे प्रकरण की छानबीन में जुटी है। पुलिस को घटना स्थल से एक पिस्टल, दो कारतूस के खोखे, एक कारतूस मिला है। उधर फोरेंसिक टीम ने पहुंचकर घटना स्थल की गहनता से छानबीन की और जांच के लिए नमूने एकत्रित किए। अपर पुलिस कप्तान संजय कुमार यादव ने घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद कोतवाली पुलिस को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। घटना के संबंध में वृत्ताधिकारी भूषण वर्मा ने पीडित परिवारवालों से गहन पूछताछ की।
.
.


Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!